IPL 2022, LSG vs RCB: “खराब फील्डिंग का रोना तो बस बहाना है असली मकसद तो अपनी गलती छुपाना है” केएल राहुल ही हैं लखनऊ के हार के असली जिम्मेदार!


कल आईपीएल सीजन 15 (IPL 2022) में लखनऊ सुपर जायंटस (LUCKNOW SUPER GIANTS) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (ROYAL CHALLEANGERS BANGALORE) के बीच प्लेऑफ का एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया। इस मैच को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (ROYAL CHALLEANGERS BANGALORE) ने 14 रनों से अपने नाम करके क्वॉलिफायर 2 में अपनी जगह पक्की कर ली।

इस मैच में कप्तान केएल राहुल (KL RAHUL) की पारी सवालिया निशान पर आ गई है। आपको बता दें 208 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केएल राहुल (KL RAHUL) ने 58 गेंदों में 136 के स्ट्राइक रेट से 79 रनों की पारी खेली जो जरूरत के हिसाब से काफ़ी धीमी थी। केएल राहुल (KL RAHUL) लखनऊ सुपर जायंटस (LUCKNOW SUPER GIANTS) की हार के लिए खराब फील्डिंग को जिम्मेदार मान रहे हैं, लेकिन अगर देखा जाए तो लखनऊ (LUCKNOW SUPER GIANTS) की हार के सबसे बड़े जिम्मेदार केएल राहुल (KL RAHUL) ही हैं। सबसे पहले तो उन्होंने 15वें ओवर में कैच छोड़ा उसके बाद धीमी बल्लेबाजी की।

19वें ओवर तक क्रीज पर रहे केएल राहुल

कप्तान केएल राहुल ने डूबाई लखनऊ की लुटिया, सिर्फ एक गलती की वजह से तोड़ दिया LSG का आईपीएल जीतने का सपना

आपको बता दें केएल राहुल शुरू से 19वें ओवर तक क्रीज पर मौजूद थे मगर वो अपनी पारी को कभी भी एक्सरलेट नही कर पाए। लखनऊ सुपर जायंटस के कप्तान केएल राहुल ने अपना अर्द्धशतक 43 गेंदों में पूरा किया, जहां लक्ष्य 200+ का हो और पावरप्ले में खेलने वाला बल्लेबाज अगर इस तरह का स्लो पारी खेलेगा, तो किसी भी टीम को लक्ष्य हासिल करना मुश्किल ही होगा ।

4 गेंद ज्यादा खेलकर भी बनाए कम रन

जिस तरह केएल राहुल शुरू से अंत तक खड़े रहे वैसे ही रजत पाटीदार भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के लिए शुरू से अंत तक रहे। दोनो के पारी में आपको बहुत ही बड़ा अंतर नज़र आएगा। जहां रजत पाटीदार ने 54 गेंदों में 207.4 के स्ट्राइक रेट से 112 रनो की पारी खेली वहीं केएल राहुल ने 4 गेंद ज्यादा खेलते हुए भी उनसे 33 रन कम बनाए जो लखनऊ की हार की वजह बनी।

हार के बाद फील्डिंग पर मढ़ा दोष

क्विंटन डी कॉक को नजरअंदाज कर केएल राहुल ने इस खिलाड़ी को दिया लखनऊ सुपरजायंटस के प्लेऑफ में पहुंचने का श्रेय

आपको बता दे केएल राहुल ने मैच में मिली हार के बाद खराब फील्डिंग को दोष दिया मगर खराब फील्डिंग के बाद भी टीम के पास जीतना का अच्छा मौका था मगर केएल राहुल ने अपनी स्लो पारी से गवा दिया।

0/Post a Comment/Comments