IPL 2022, GT vs RCB, Purple Cap: युजवेंद्र चहल से छीन गई पर्पल कैप, अब इस खिलाड़ी का है इस पर कब्जा


इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 67वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Banglore) और गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) के बीच खेला गया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) ने आईपीएल प्वाइंट टेबल टॉपर टीम गुजरात टाइटंस (GT) को 8 विकेट से 8 गेंद पहले ही हरा दिया। जिसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की आईपीएल प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीद कायम है। इस मैच के बाद गुजरात टाइटंस, लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स प्ले ऑफ में पहुंच चुकी है।

आरसीबी की जीत के पीछे कई कारणों में से एक कारण टीम की गेंदबाजी भी थी। आरसीबी की तरफ से 8 विकेट चटकाए गए। वहीं युवा खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा ने पर्पल कैप की लिस्ट में युजवेंद्र चहल को पछाड़ दिया। जानिए 67वें लीग मैच के बाद आखिर कितना बदल गए पर्पल कैप ( IPL 2022 Purple Cap) की लिस्ट का हर फेर…

वानिंदु हसरंगा पहुंचे Purple Cap के टॉप पर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) के गेंदबाज 24 साल के युवा खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा ( Wanindu Hasaranga) ने गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ एक मात्र विकेट लिए, जिसे खुद ही कैच भी किया। इसी के साथ खिलाड़ी ने चार ओवर्स में 6.25 इकोनॉमी से 25 रन देकर एक विकेट निकाला है। जिसके बाद वानिंदु हसरंगा ( Wanindu Hasaranga) पर्पल कैप की टॉप पर हैं। लीग में उन्होंने 14 मैच में 7.38 की औसत के साथ 24 विकेट झटके हैं। जिसके बाद वो टॉप पर हैं।

टॉप 5 खिलाड़ियों में नहीं हुआ बदलाव

पर्पल कैप की रेस में वानिंदु हसरंगा ( Wanindu Hasaranga) 14 मैच में 24 विकेट के साथ पहले स्थान पर हैं। वहीं युजवेंद्र चहल अब 13 मैच में 24 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर अपनी 7.76 की इकॉनमी के चलते खिसक गए हैं। कगिसो रबाडा 12 मैच में 22 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं, तो उमरान मलिक 13 मैच में 21 विकेट के साथ चौथे स्थान पर और कुलदीप यादव 13 मैच में 20 विकेट के साथ पांचवे स्थान पर बने हुए हैं।

राशिद खान की पोजिशन में सुधार

गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ मैच में जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाजों कोई कोई आउट नहीं कर सका। तब राशिद खान ने टीम को दो विकेट लेकर ब्रेक थ्रू दिलाया है। राशिद खान ने 4 ओवर्स में 32 रन देकर फॉर्म में वापस लौटे विराट कोहली और उनका साथ निभा रहे कप्तान फाफ डु प्लेसिस का विकेट झटका है, जिसके बाद खिलाड़ी की पर्पल कैप की पोजिशन में सुधार आया है।

रशीद खान 14 मैच में 18 विकेट के साथ 6वे, हर्षल पटेल 13 मैच में 18 विकेट के साथ 7वें, मोहम्मद शमी 14 मैच में 18 विकेट के साथ 8वें और टी नटराजन 11 मैच में 18 विकेट के साथ 9वें स्थान पर हैं। वहीं आवेश खान ने 12 मैच में 17 विकेट के साथ 19वें स्थान पर कब्जा किया हुआ है। इन आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की टॉप 10 लिस्ट में 7 भारतीय गेंदबाज हैं।

0/Post a Comment/Comments