IPL 2022, CSK vs RR: “अगले साल ये 2 खिलाड़ी बनायेंगे CSK को चैंपियन” महेंद्र सिंह धोनी ने बताया क्यों शिवम दुबे को दिखाया टीम से बाहर का रास्ता

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) का 68वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। जिसमें 6 विकेट के नुकसान के बाद 150 रन बनाए। जबकि बदले में राजस्थान रॉयल्स (RR) 19.4 ओवर्स में लक्ष्य हासिल कर ली, जिसके बाद अब राजस्थान रॉयल्स आईपीएल प्वाइंट टेबल में टॉप 2 में पहुंच गई है। मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की हार हुई, जिसके बाद इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स 14 मैच में से केवल चार मैच जीती है, मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी में इस मैच में 15 रन कम बने इस बात को भी कहा है तो वहीं अगले साल के लिए युवा खिलाड़ियों पर विश्वास जताया है।

धोनी बोले मुझे लगता है हमने 15 रन कम बने

चेन्नई सुपर किंग्स की हार के बाद जब महेंद्र सिंह धोनी बातचीत के लिए आए तब मैच के बारे में बातचीत में उन्होंने कहा अब मुझे ऐसा लग रहा कि हमने पहले बल्लेबाजी करके 15 रन कम बनाए हैं। साथ ही जल्दी विकेट गिरने एक बाद खिलाड़ियों की भूमिका की भी बातचीत की हैं।

महेंद्र सिंह धोनी ने कहा“मुझे लगता है कि हमें यह समझने की जरूरत है कि हम बैटर लाइट खेल रहे थे। इसलिए जब हमने वो विकेट गंवाए तो मोईन को खुद पर थोड़ा अंकुश लगाना पड़ा। विकेट गिरने पर भूमिका और जिम्मेदारी की थोड़ी अदला-बदली हुई। अगर हम उस समय एक और विकेट खो देते, तो हमारे पास बचाव के लिए कुछ भी नहीं होता। मैं कहूंगा कि 10-15 रन कम हैं, हालांकि शुरुआत हमेशा महत्वपूर्ण होती है। यदि आप अच्छी शुरुआत नहीं करते हैं, तो 180 भी पर्याप्त नहीं हो सकता है। कुल मिलाकर, मैं कहूंगा कि 15 रन कम बने थे”।

अगले साल के लिए बताया टीम का प्लान जताया खिलाड़ियों पर भरोसा

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अगले साल के लिए खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हुए कहा है कि “मुझे लगता है कि महत्वपूर्ण बात यह है कि वह (मुकेश) जल्दी से सीखना चाहता है और हर खेल के बाद वह सुधार करना चाहता है। युवाओं के लिए यही जरूरी है। अगले सीज़न में, ऐसा नहीं होना चाहिए कि वे बिल्कुल नए सिरे से शुरू कर रहे हैं। हमारे मलिंगा (पाथिराना) को चुनना मुश्किल है, और वह अगले साल केवल निश्चित रूप से हमारे लिए योगदान देंगे। हमने पैच में अच्छा प्रदर्शन किया है। एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना महत्वपूर्ण है। महत्वपूर्ण बात यह है कि यदि आप गेंदबाज या बल्लेबाज हैं तो अवसर का अधिकतम लाभ उठाएं। यह एक साल का टूर्नामेंट नहीं है, आप साल दर साल वापस आते रहते हैं। अगले 10-12 वर्षों तक एक खिलाड़ी के रूप में चलते रहना महत्वपूर्ण है”।

इस वजह से शिवम दुबे को किया बाहर

महेंद्र सिंह धोनी ने शिवम दुबे को लेकर बात करते हुए कहा कि “आज की टीम में हमने सिर्फ एक बदलाव किया है। जोकि शिवम दुबे के स्थान पर अंबाती रायुडू को टीम में मौका दिया गया है। शिवम दुबे की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि वो एक ऐसे गेंदबाज हैं जो अच्छी गति के साथ गेंदबाजी करते हैं और उछाल भी प्राप्त करते हैं। लेकिन उससे जरूरी बात ये है कि उन्हें बराबर समय मिले ताकि वो अपने आप को विकसित कर सकें।”

0/Post a Comment/Comments