IPL 2022 में 4 फ्लॉप खिलाड़ी जिन पर फ्रेंचाइजी ने किये करोड़ो खर्च, लेकिन प्रदर्शन देख माथा पिट कर करना पड़ा प्लेइंग XI से बाहर


इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) मेगा ऑक्शन में फ्रेंचाइजी ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें बड़ी कीमत के साथ रिटेन किया और साथ ही मेगा ऑक्शन में अच्छी कीमत के साथ अपने साथ भी शामिल किया। लेकिन कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें टीम ने अच्छी कीमत के साथ अपने साथ जोड़ा, प्लेइंग इलेवन का हिस्सा भी बनाया। लेकिन आखिर में उनके प्रदर्शन से निराश होकर प्लेइंग इलेवन से बाहर भी कर दिया। जानिए कौन है आईपीएल 2022 के वो खिलाड़ी, जिन पर टीम को था अटूट विश्वास लेकिन अंत में प्लेइंग इलेवन से भी करना पड़ा बाहर….

वेंकटेश अय्यर (Venktesh Iyer)

कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) के ऑलराउंडर खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर पिछले सीजन के लिए आईपीएल की खोज तक कहे गए थे। टीम के फाइनल तक पहुंचने का एक मुख्य वजह वेंकटेश अय्यर भी थे। जिसके बाद फ्रेंचाइजी ने खिलाड़ी को कई बड़े खिलाड़ियों को छोड़कर रिटेन किया था और वेंकटेश अय्यर को भारतीय टीम में भी खेलने का मौका मिला था।

लेकिन खिलाड़ी एक मौकों को भुना नही पाए। इस साल वेंकटेश अय्यर की बल्लेबाजी तो फ्लॉप रही साथ ही मात्र तीन ओवर गेंदबाजी की। शुरुआत के दो से तीन मैच होने के बाद वेंकटेश अय्यर को लेकर कप्तान श्रेयस अय्यर से सवाल भी पूछे गए, जिसपर कप्तान ने खिलाड़ी को बैक करने की बात कही थी। लेकिन अंत में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर भी कर दिया गया।

शिवम मावी ( Shivam Mavi)

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी ही शिवम मावी भी टीम के लिए उम्मीद के मुताबिक कुछ खास नहीं कर पाए है। उन्हें मेगा ऑक्शन में केकेआर ने 7.25 करोड़ में अपने साथ जोड़ा था। लेकिन वो अभी तक अपने पांच मैच में चार विकेट ही ले सके है।

शाहरुख खान ( Shahrukh Khan)

पंजाब किंग्स ने इस साल मेगा ऑक्शन में आईपीएल में बड़े फिनिशर कहे जाने वाले शाहरुख खान को 9 करोड़ की बड़ी रकम के साथ अपने साथ जोड़ा था। लेकिन वो टीम की उम्मीद को पूरा नहीं कर पाए। अभी तक 100 के स्ट्राइक रेट से मात्र 98 रन ही बनाए है, जिसके बाद उन्हे टीम से ड्रॉप किया गया था।

वरुण चक्रवर्ती ( Varun Chakravarthy)

कोलकाता नाइट राइडर्स के एक और खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती ( Varun Chakravarthy) केकेआर ने 2021 में मिस्ट्री गेंदबाज के तौर पर उभरने के बाद 8 करोड़ में रिटेन किया था। 2021 का खिलाड़ी का सीजन अच्छा गया था। जिसके बाद उन्हें टी20 विश्व कप का टिकट भी मिल गया था। लेकिन इस साल अभी तक 8 मैच में मात्र 4 विकेट ले सके है।


0/Post a Comment/Comments