IPL 2022: सौरव गांगुली ने बताए उन 2 खिलाड़ियों के नाम जिन्हें आईपीएल के बाद मिलेगा भारतीय टीम में डेब्यू का मौका


भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को आईपीएल के तुरंत बाद से ही इंटरनेशनल सीरीज खेलना शुरू करना है। आईपीएल के तुरंत बाद 9 जून से 19 जून के 10 दिन के अंदर भारतीय मेंस क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका के साथ पांच 20 मैच की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के बाद भारतीय टीम विदेशी सीरीज के लिए रवाना हो जायेगी।

आयरलैंड के बाद इंग्लैंड के साथ सीरीज खेलनी है। इतने लंबे शेड्यूल के बीच भारतीय खिलाड़ियों को आराम भी दिया जायेगा वहीं टी20 विश्व कप के मद्देनजर टीम का चयन भी होगा। एक इंटरव्यू में बात करते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारतीय टीम में दो नए गेंदबाज नजर आ सकते हैं। इस बात का जिक्र किया है।

उमरान मलिक का सलेक्शन हो तो हैरान मत होना : सौरव गांगुली

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से जब एक इंटरव्यू में टीम के बारे में और युवा गेंदबाजों ओए जिक्र किया तब उन्होंने भारतीय लीग में अपनी स्पीड के चलते सभी की प्रभावित करने वाले उमरान मालिक का नाम लिया। सौरव गांगुली का मानना है कि अगर गेंदबाज को भारतीय क्रिकेट टीम में चयनित किया जाता है, इसमें कोई हैरानी नहीं होगी। भारतीय गेंदबाज जोकि 150 किमी के ऊपर की गेंद डालता हो, उसे टीम में चयनित किया जा सकता है।

सौरव गांगुली ने कहा कि “अगर उमरान मलिक का भारतीय टीम में सेलेक्शन होता है। तब निजी तौर पर उन्हें कोई खास हैरान नहीं होगी। भारतीय कितने गेंदबाज हैं जोकि 150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं? ज्यादा नहीं हैं। अगर उमरान मलिक को भारतीय टीम का हिस्सा बनाने के लिए चुना जाता है, तो मुझे इस बात का आश्चर्य नहीं होगा”।

कुलदीप सेन डेथ ओवर्स में शानदार : सौरव गांगुली

उमरान मालिक के साथ साथ सौरव गांगुली ने कुलदीप सेन जोकि राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए डेथ ओवर्स में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी काफी तारीफ की है। सौरव गांगुली ने कहा कि उन्हें कुलदीप सेन भी काफी पसंद हैं वो डेथ ओवर्स में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहें हैं।

IPL में भारतीय गेंदबाजी के दबदबे से खुश है गांगुली

सौरव गांगुली ने आईपीएल ने भारतीय गेंदबाजी के मैच दर मैच हो रहे बेहेतरीन प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की है। सौरव गांगुली ने इस पर खुलकर खुशी जाहिर की है। सौरव गांगुली में कहा कि

“उमरान मलिक सबसे तेज गेंदबाज हैं। हमें टीम में उनका इस्तेमाल काफी सावधानी के साथ करना होगा। मुझे निजी तौर पर कुलदीप सेन भी पसंद हैं। साथ ही टी नटराजन ने भी लीग में वापसी की है। हमारे पास मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह पहले ही मौजूद होंगे। मैं लीग में अपने तेज गेंदबाजों के दबदबे को देखकर बहुत खुश हूं”।

0/Post a Comment/Comments