IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स की जीत के बाद प्लेऑफ की रेस से बाहर हुईं ये 2 टीमें, अब 3 स्थान के लिए इन 4 टीमों के बीच है जंग


इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 64वा मैच दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) और पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) के बीच खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने 17 रन से जीत दर्ज की। जिसके बाद दिल्ली की प्ले ऑफ की राह अभी बनी हुई है। साथ ही पंजाब किंग्स के लिए प्ले ऑफ की राह मुश्किल हो गई है।

दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के इस मैच के बाद टॉप 3 में तो कोई खास फर्क नहीं पड़ा है, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टॉप चार से बाहर हो गई। और नंबर चार की लड़ाई में टीम के लिए स्थिति बदल गई है। लीग मैच की गिनती अब सिर्फ 6 मैच की रह गई है। जिसके बाद हर मैच प्वाइंट टेबल में टीम के स्थितियों पर काफी फर्क डालेगा। जानिए 64वें मैच के बाद क्या है आईपीएल 2022 की प्वाइंट टेबल का हाल…

दिल्ली की जीत ने RCB और पंजाब किंग्स को किया प्लेऑफ से बाहर

दिल्ली कैपिटल्स बनाम पंजाब किंग्स के इस 64वें मैच में दिल्ली की जीत के बाद टीम ने टॉप 4 में अपना स्थान बना लिया है। साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पीछे छोड़ कर टॉप चार से बाहर कर दिया है। दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) आईपीएल 2022 प्वाइंट टेबल में 13 मैच में 7 जीत के 14 अंक के साथ नंबर 4 पर है। वही पंजाब किंग्स ये मैच हराने के बाद 13 मैच में 6 जीत के 12 अंक के साथ सातवें स्थान पर है।

टॉप 3 में नही हुआ बदलाव


गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम नंबर एक, दो और तीन पर है। इस मैच से इन टीम पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। गुजरात टाइटंस क्वालीफाई करने वाली पहली टीम है। गुजरात ने 13 में से 10 में जीत राय करके 20 अंक के साथ शिखर पर अपना नाम लिखा रखा है। गुजरात टाइटंस की टीम नंबर एक पर ही लीग मैच खत्म करेगी। राजस्थान रॉयल्स 13 मैच में 8 जीत के 16 अंक के साथ दूसरे और लखनऊ सुपर जायंट्स 13 मैच में 8 जीत के 16 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है।

टॉप चार के लिए ये टीम है रेस में

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 13 मैच में 7 जीत के 14 अंक के साथ 5वें, सनराइजर्स हैदराबाद 12 मैच में 5 जीत के 10 अंक के साथ 8वें स्थान पर हैं। प्ले ऑफ के लिए नंबर चार के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स मजबूत दावेदारी पेस कर रही हैं। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स 13 में 6 जीतकर 12 अंक के साथ 6वें और पंजाब किंग्स 13 मैच में 6 जीत और 12 अंक के साथ 7वे स्थान पर है। लेकिन प्ले ऑफ से बाहर मानी जा रही हैं। चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस प्ले ऑफ से बाहर है।

0/Post a Comment/Comments