ICC World Test Championship 2021-23: श्रीलंका-बांग्लादेश का पहला मैच ड्रा होने के बाद बदला पॉइंट टेबल का समीकरण, जानिए अब कहां है टीम इंडिया


श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंडर दो मैचों की सीरीज का आगाज़ किया गया था. इस सीरीज का पहला मुकाबला तो ड्रॉ पर पर आकर खत्म हुआ. इस सीरीज के पहले मैच का आखिरी दिन 19 मई रहा. वहीं, अब दोनों के बीच दूसरा मुकाबला 23 मई से खेला जाएगा. पहले मैच में 1 रन से दोहरे शतक से चूकने वाले एंजलो मैथ्यूज मैन ऑफ द मैच रहे.

जानिए कौन है किस पोजीशन पर

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले मैच के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप प्वाइंट्स टेबल पर कोई असर नहीं पड़ा जो टीम जहां पर थी वहीं पर रही. इसके बाद दूसरे टेस्ट का इंतज़ार है. इस टेस्ट का रिजल्ट अंक तालिका पर कुछ फेरबदल कर सकता है.

पहले मैच के बाद सब पहले जैसा ही रहा. अंक तालिका में पहले नंबर पर आस्ट्रेलिया 75 प्रतिशत जीत के बाद पहले नंबर पर रही, 71.42 प्रतिशत जीत के साथ साउथ अफ्रीका दूसरे नंबर पर रही, 58.33 प्रतिशत जीत के बाद इंडिया तीसरे नंबर पर, 52.38 प्रतिशत जीत के बाद पाकिस्तान चौथे नंबर पर रही.

इंग्लैंड रही आखिरी स्थान पर

इसके बाद नंबर पांच पर श्रीलंका 50 प्रतिशत जीत के बाद पांचवे स्थान पर, न्यूजीलैंड 38.88 प्रतिशत जीत के बाद 6 नंबर पर, वेस्टइंडीज 35.71 प्रतिशत जीत के साथ सातवें स्थान पर रही, बांग्लादेश 16.66 प्रतिशत जीक के बाद आठवें और आखिर में सबसे कम 12.5 प्रतिशत जीत के साथ इंग्लैंड आखरी पायदान पर मौजूद रही.

बांगलादेश और श्रीलंका के दूसरे मैच के बाद हो सकता है प्वाइंट्स टेबल में कुछ बदलाव देखने को मिले. दोनों टीमों की बात करें तो बांगलादेश का हाल श्रीलंका से ज्यादा खराब है. अगर श्रींलका दूसरे मुकाबले को जीत लेती है तो बांग्लादेश के हालात और खराब हो सकते हैं. बांग्लादेश आखिरी पायदान से सिर्फ एक स्थान दूर है. एक हार उन्हें सबसे नीचे ले जा सकती है. अब देखना होगा कि अगले मैच में क्या होता है.

0/Post a Comment/Comments