GT VS RR Qualifier 1: गुजरात टाइटंस के आईपीएल फाइनल में पहुंचने के बाद भावुक हुए शुभमन गिल, केकेआर के लिए कही ये बात


इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में पहला क्वालीफायर मुकाबला आईपीएल 2022 के प्वाइंट टेबल की नंबर एक और दो टीम गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) और राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) के बीच खेला गया। ये मैच कोलकाता के ईडन गार्डन ( Eden Gardens) स्टेडियम में खेला गया। मैच में गुजरात टाइटंस (GT) के कैप्टन हार्दिक पांड्या पांड्या ( Hardik Pandya) ने टॉस जीतकर पहले राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान संजू सैमसन ( Sanju Samson) की टीम को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। जिसमें राजस्थान रॉयल्स ( RR) ने 6 विकेट खोकर 188 रन बनाए। बदले में गुजरात टाइटंस ( GT) ने 19.3 ओवर्स में ही 7 विकेट से मैच जीत लिया हैं। इस मैच में जीत के बाद गुजरात टाइटंस की टीम फाइनल में पहुंच गई हैं। हालांकि राजस्थान रॉयल्स के पास प्वाइंट टेबल में नंबर दो पर होने के कारण फाइनल तक जाने का एक मौका है।

कोलकाता नाइट राइडर्स के इस मैदान के पुराने खिलाड़ी शुभमन गिल ( Shubhman Gill) ने एक अच्छी पारी खेली है। जिसमें उन्होंने विकेट गिरने के बाद लड़खड़ाती टीम को 166 के स्ट्राइक रेट से 21 गेंदों में 35 रन की पारी खेली संभाला। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया। जिसके बाद उन्होंने कोलकाता के इस मैदान को लकी बताया है।

कोलकाता हमेशा अच्छा रहा है : शुभमन गिल

शुभमन गिल में जीत के बाद कहा कोलकाता के मैदान पर बल्लेबाजी हमेशा ही अच्छी रहती है। याद दिला दे शुभमन गिल पिछले साल तक केकेआर की टीम के साथ खेलते आय हैं। तब उनका होम ग्राउंड ईडन गार्डन ही था। शुभमन गिल ने कहा  “कोलकाता मेरे लिए हमेशा अच्छा रहा है, सौभाग्य से यह उन रातों में से एक थी जहां हम जीत की तरफ थे, खुश हम फाइनल में हैं। साहा के आउट होने के बाद हमने पावरप्ले में अच्छी शुरुआत की, ईडन गार्डन्स में बल्लेबाजी करना हमेशा मजेदार होता है। हमें उम्मीद थी कि सतह बेहतर होगी, लेकिन गेंद थोड़ी पकड़ी हुई थी और स्पिनरों को इस विकेट पर थोड़ी पकड़ मिल रही थी”।

मेरे ऊपर कोई दबाव नहीं हम क्रिकेट का आनंद ले रहे हैं : Shubhman Gill

शुभमन गिल ने कहा कि “यह एक नई टीम है लेकिन जिस तरह से सहयोगी स्टाफ और खिलाड़ी एक साथ आए हैं, वह देखने के लिए जबरदस्त है, हम सभी वास्तव में अपने क्रिकेट का आनंद ले रहे हैं। मुझ पर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं है, मुझे चुना गया (ड्राफ्ट में) क्योंकि मैंने अपनी पिछली फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है, मुझे किसी को कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है, मुझे बस अपनी टीम में योगदान देना है और खेलना है। उनके लिए अच्छा है। यह देखना अच्छा था (किनारे से), एक सेमीफाइनल और आपकी टीम के साथी काम कर रहे हैं, यह आश्चर्यजनक था”।

0/Post a Comment/Comments