GT vs RCB: मैन ऑफ द मैच लेते हुए भावुक हुए विराट कोहली अपने समर्थकों का किया धन्यवाद, बल्लेबाजी पर जाने से पहले हरभजन सिंह से कही थी ये बात


इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 67वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Banglore) और गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) के बीच खेला गया। इस मैच में गुजरात टाइटंस (GT) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रन बनाए। जिसके बाद विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस की साझेदारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने 8 गेंद पहले 8 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। इस मैच के हीरो विराट कोहली ( Virat Kohli) रहे। उनकी बल्लेबाजी के बाद लगातार उनके फैंस विराट कोहली के वापसी पर चर्चा कर रहें हैं। लेकिन जब विराट कोहली से इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच में बातचीत की गई। तब विराट कोहली ने खुलकर आलोचकों की बात का जवाब दिया।

विराट कोहली हुए मैन ऑफ द मैच के दौरान इमोशनल

विराट कोहली ने प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड लेते समय अपने आलोचकों को मुंह तोड़ जवाब दिया है। लीग में अपना पहला अर्धशतक बनाने वाले विराट कोहली ने इस जरूरी मैच में 54 गेंदों पर 135 के स्ट्राइक रेट से 73 रन बनाए हैं। जिसमें 8 चौके और दो छक्के भी शामिल हैं। जिसके बाद विराट कोहली ने अपने आलोचकों के बारे में बात करते हुए कहा कि

“मैच से पहले एक कार्यक्रम में बात करते हुए मैंने ​जतिन और भज्जू पा (हरभजन सिंह) से कह रहा था कि मैंने टीम के लिए कुछ नहीं किया बस यही मुझे चुभ रहा था, मैं खुश हूं कि आज मैं ऐसा कर पाया अपनी टीम को दो अंक दिला पाया।”

विराट कोहली ने कहा कि “मैं खेलता रह सकता हूँ। यह एक महत्वपूर्ण खेल था। मैं निराश था कि मैंने अपनी टीम के लिए बहुत कुछ नहीं किया और यही बात मुझे परेशान करती है, आंकड़े नहीं। आज एक ऐसा खेल था जिसमें मैं टीम के लिए प्रभाव पैदा करने में सक्षम था। हमें अच्छी स्थिति में रखता है। आपने जो प्रदर्शन किया है, उससे उम्मीदें हैं। आपको अपना नजरिया सही रखने की जरूरत है। उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए आप प्रक्रिया को भूल सकते हैं। मैंने वाकई बहुत मेहनत की है”।

विराट कोहली ने किया समर्थको का धन्यवाद

विराट कोहली ने अपने समर्थकों का धन्यवाद करते हुए कहा “कल मैंने 90 मिनट तक नेट पर बिताए, मैं हर गेंद पर क्लीयरिटी चाहता था। मैं आज रिलेक्स था हर गेंद को खेलते हुए, सोच नहीं रहा था कि अब तक क्या हुआ है। मेरे साथ ऐसा क्यों हो रहा है, ऐसा मेरे साथ 2014 में हुआ था, मैं शिकायत नहीं कर सकता हूं। मैं कभी टीम से बाहर हुआ तो कहीं मैंने टीम को मैच जिताए। मैं बस सिर नीचे करके अपनी टीम के लिए प्रदर्शन करना चाहता हूं। मैंने जब सबसे पहली बॉल शमी की खेली तो मुझे लगा कि आज है कुछ बात, मैं लेंथ बॉल खेल सकता हूं। पहले ही शॉट से मुझे पता था कि आज मुझे अपने शॉट को बैक करना होगा। इस पूरे आईपीएल, इस पूरे समय मुझे कोई शिकायत या पछतावा नहीं है। मैं बहुत खुशकिस्मत हूं कि मुझे ऐसे प्रशंसक मिले है। ऐसा समर्थन जो पहले नहीं देखा”।

0/Post a Comment/Comments