DC vs PBKS: शार्दुल ठाकुर ने बताई अंदर की बात कहा कुलदीप यादव की इस कमी के चलते ऋषभ पंत नहीं करा रहे उनके कोटे के 4 ओवर


इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में बीती रात 16 मई को लीग का 64वां मैच खेला गया। ये मैच दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) और पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) के बीच हुआ। मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। दिल्ली कैपिटल्स ( DC) की तरफ से मिचेल मार्श की शानदार बल्लेबाजी के बाद टीम ने 159 रनों का स्कोर बनाया। दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 160 रनों का लक्ष्य दिया।

जिसके जवाब में पंजाब किंग्स की पारी शुरुआत से ही लड़खड़ाती हुई नजर आई। 10 ओवर्स में पंजाब की आधी से ज्यादा टीम पवेलियन लौटे चुकी थी, लेकिन विकेटकीपर खिलाड़ी जीतेश शर्मा ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी की। हालांकि वो टीम को जीत नही दिला सके। पंजाब की टीम 142 रन ही जुटा सकी, जिसके बाद टीम ने 17 रन से मैच गंवा दिया। मैच में दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने काफी अच्छी भूमिका निभाई। उन्होंने चार विकेट लिए और मैन ऑफ द मैच चुने गए। मैच के बाद शार्दुल ठाकुर प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आए और सवालों के जवाब दिए।

कठिन परिस्थितियों में बल्लेबाजी करना पसंद : शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर ने दिल्ली कैपिटल बनाम पंजाब किंग्स के इस महत्वपूर्ण मैच में अपने चार ओवर्स में 36 रन देकर चार विकेट झटके हैं। साथ ही खिलाड़ी ने समय आने के बाद बल्लेबाजी भी कर सकते हैं ये भी बताया है। अपनी इस उपलब्धि के विषय में शार्दुल ठाकुर ने कहा कि

“मुझे हमेशा से ही मुश्किल परिस्थितियों में गेंदबाजी करना पसंद है। हमारे पिछले दो मैच काफी महत्वपूर्ण थे और जब सही मौके पर विकेट मिलते हैं, तो मुझे इस बात की काफी ख़ुशी होती है। पारी का 6वां ओवर एक काफी महत्वपूर्ण और बड़ा ओवर था, जहां पर मुझे दो विकेट मिले हैं। विरोधी टीम तेजी के साथ रन बना रही थी। दोनों ही पारियों में तेज गेंदबाजों के खिलाफ रन बने और जैसे ही पारी का पावरप्ले खत्म हुआ, रन बनने भी रुक गए। बाद में स्पिनर्स ने आकर काफी अच्छा काम किया। मैं बल्लेबाजी की भी अच्छी तैयारी कर रहा हूं और जब भी मुझे मौका मिलता है, तो मैं रन बनाने की कोशिश करता हूँ। उम्मीद करता हूं कि मैं अपनी टीम के लिए बल्ले से अपना रन जारी रखूंगा।”

कुलदीप यादव को इस कारण नहीं मिला मौका

दिल्ली के स्पिन खिलाड़ी कुलदीप यादव जिन्होंने तीन ओवर्स में मात्र 14 रन देकर दो विकेट लिए थे। उन्हें ऋषभ पंत से चौथा ओवर गेंदबाजी का नहीं दिया था। जिसके बाद ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर दोनों से ही इस विषय में सवाल किया गया। किफायती और विकेट टेकिंग होने के बाद भी कुलदीप यादव को मौका क्यों नहीं दिया गया, जिस पर शार्दुल ठाकुर ने ओस का जिक्र किया और ऋषभ पंत ने कहा था कि इस समय वो एक भी बड़ा ओवर सामने वाली टीम को नही देना चाहते थे। ओस के कारण कुलदीप यादव की गेंद पर शॉट लग सकते थे। शार्दुल ठाकुर ने कहा कि

“टीम में हम गेंदबाजी यूनिट के रूप में हम क्षेत्र पर काम कर रहे हैं और इसीलिए जब 12वें ओवर के बाद कुलदीप से गेंदबाजी नहीं कराई क्योंकि उसके बाद मैदान पर ओस आ गई थी”।

0/Post a Comment/Comments