IPL 2022: शोएब अख्तर ने चुनी अपनी ऑल-टाइम आईपीएल इलेवन, कई दिग्गजों को किया बाहर, इस भारतीय को बनाया कप्तान

IPL 2022: Shoaib Akhtar selected his all-time IPL XI

शोएब अख्तर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शामिल होने वाले पाकिस्तान के कुछ क्रिकेटरों में शामिल थे।

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर अख्तर टी20 टूर्नामेंट के उद्घाटन संस्करण में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए आए थे। और अब, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आईपीएल 2022 को करीब से देख रहे हैं।

उन्होंने हाल ही में अपना सर्वकालिक आईपीएल इलेवन चुना, जिसमें चार भारतीय, तीन वेस्टइंडीज और श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के एक-एक खिलाड़ी शामिल हैं।

अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत के दौरान कहा , "ओपनिंग स्लॉट के लिए मेरी नंबर एक पिक क्रिस गेल होगी। वह एक विनाशकारी बल्लेबाज है, जबकि मेरी दूसरी पिक रोहित शर्मा होगी। वह इतने महान खिलाड़ी हैं। "

"नंबर 3 पर मेरी पसंद विराट कोहली होगी। हां, वह बुरे दौर से नहीं गुजर रहा है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह एक महान खिलाड़ी नहीं है। उसने आईपीएल में इतने रन बनाए हैं।"

यह भी देखें: वह सोच रहा है 'मैं विराट कोहली हूं और मैं ऐसा नहीं कर पा रहा हूं'; गोल करने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं- शोएब अख्तर

मध्य क्रम के स्लॉट के लिए, शोएब अख्तर ने एबी डिविलियर्स, आंद्रे रसेल और कीरोन पोलार्ड की गतिशील तिकड़ी को क्रमशः नंबर 4, 5 और 6 पर रखा।

इसके बाद उन्होंने कप्तानी के लिए अपनी पसंद का खुलासा किया। अख्तर ने कहा , "7 नंबर पर, मैं एमएस धोनी को चुनूंगा। वह एक फिनिशर है, वह एक हार्ड-हिटर भी है। वह कप्तान भी है। वह टीम का नेता है।"

गेंदबाजी विभाग में आते हुए, शोएब ने हरभजन सिंह और राशिद खान को अपने इलेवन में प्रमुख स्पिनरों के रूप में शामिल किया, जबकि लसिथ मलिंगा और ब्रेट ली पेसरों के लिए उनकी दो पसंद थे।

इस बीच, शोएब अख्तर ने चल रहे आईपीएल में SRH के तेज गेंदबाज उमरान मलिक के प्रदर्शन पर ध्यान दिया।

उनके अनुसार, जम्मू और कश्मीर का बालक भारत के लिए खेलेगा क्योंकि वह विश्व मंच से संबंधित है, लेकिन उन्होंने कहा कि युवा तेज गेंदबाज को चोटों से दूर रहने की जरूरत है।

"मैं चाहता हूं कि उनका करियर लंबा रहे। कुछ दिन पहले, कोई मुझे बधाई दे रहा था क्योंकि 20 साल हो गए हैं जब मैंने सबसे तेज गेंद फेंकी लेकिन कोई भी रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाया। लेकिन मैंने कहा, 'होना चाहिए कोई है जो इस रिकॉर्ड को तोड़ सकता है। ' स्पोर्ट्सकीड़ा को बताया ।

0/Post a Comment/Comments