"मैं नहीं खेलूंगा"- विराट कोहली ने बताया कब लेंगे क्रिकेट से संन्यास


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार विराट कोहली का हाल के महीनों में विलो के साथ एक भूलने योग्य रन रहा है। वह पहले की तरह बल्ले से मैच जीतने में असफल रहा है, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी ने पुष्टि की कि वह अभी सबसे खुश जगह पर है, और खेल खेलने की उसकी इच्छा अभी भी वही है।

हाल ही में 'इनसाइड आरसीबी' शो में उपस्थित होने के दौरान, विराट कोहली ने ईमानदारी से अपने खेल के बारे में बात की और कहा कि वह मैदान पर जो करते हैं उसमें कोई आत्म-मूल्य या मूल्य नहीं ढूंढ रहा है। उन्होंने कहा कि वह उस चरण से आगे निकल गए हैं और अपने करियर के वर्तमान चरण को एक विकास के रूप में चिह्नित किया है।

उसी साक्षात्कार में, कोहली ने कहा कि खेल खेलने के लिए उनका अभियान अभी भी उच्चतम स्तर पर है, यही वजह है कि वह खेल खेलना जारी रखेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि जब खेलने का जुनून खत्म हो जाएगा तो वह क्रिकेट नहीं खेलेंगे और खेल को अलविदा कह देंगे।

"मैं वास्तव में अपने जीवन के सबसे खुशी के दौर में हूं। मैं मैदान पर जो कुछ भी करता हूं उसमें मुझे कोई आत्म-मूल्य या मूल्य नहीं मिल रहा है। मैं उस दौर से काफी आगे निकल चुका हूं। यह मेरे लिए विकास का चरण है। यह कहने के लिए नहीं कि मेरे पास एक ही ड्राइव नहीं है, मेरी ड्राइव कभी खत्म नहीं होगी। जिस दिन मेरी ड्राइव चली जाएगी, मैं यह खेल नहीं खेलूंगा।"

विराट कोहली फिलहाल आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल रहे हैं

भले ही कई प्रशंसकों और क्रिकेट विशेषज्ञों ने कहा है कि विराट कोहली को खेल से ब्रेक लेना चाहिए, कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग के 2022 संस्करण में खेलना जारी रखा है। इस समय आरसीबी गुजरात टाइटंस के खिलाफ करो या मरो का मैच खेल रही है।

यह देखना रोमांचक होगा कि दाएं हाथ का बल्लेबाज आईपीएल 2022 के लीग चरण में आरसीबी के लिए आखिरी मैच में कैसा प्रदर्शन करता है।

0/Post a Comment/Comments