सौरव गांगुली ने चुनी अपनी सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन, विराट कोहली को किया बाहर

Sourav Ganguly picks his all-time best playing XI, drops Virat Kohli

सौरव गांगुली की सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन में विराट कोहली के लिए कोई जगह नहीं? पूर्व भारतीय कप्तान और बल्लेबाजी के उस्ताद विराट कोहली को खेल के आधुनिक दिग्गज के रूप में जाना जाता है। जब से उन्होंने 2008 में पदार्पण किया, तब से उन्होंने अपने नाम कई रिकॉर्ड बनाए हैं और भारतीय क्रिकेट के पोस्टर बॉय बन गए हैं। वह उन लाखों युवाओं के लिए एक प्रेरणा हैं, जो इसे अपने जीवन में बड़ा बनाना चाहते हैं।

वह केवल सचिन तेंदुलकर (100) और रिकी पोंटिंग (71) के बाद सूची में तीसरे स्थान पर हैं। हालाँकि वह वर्तमान में अपने करियर में एक कठिन दौर से गुजर रहा है, लेकिन क्रिकेट की दुनिया में उसके रिकॉर्ड ने उसे इस खेल को खेलने वाले महान खिलाड़ियों में से एक बना दिया है।

अतीत में उनके शानदार प्रदर्शन और उनके पास मौजूद प्रतिभा के लिए सभी धन्यवाद, वह क्रिकेट में सभी के सर्वकालिक महान लोगों में लगभग एक स्थायी नाम हैं। हालाँकि, उनका नाम तब छूट गया जब बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने हाल ही में अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी।

खैर, लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के आधिकारिक यूट्यूब चैनल द्वारा 2016 से साझा किया गया एक वीडियो सोशल मीडिया पर फिर से सामने आया है और वायरल हो रहा है। वीडियो में, सौरव गांगुली, जो उस समय एक कमेंटेटर थे, को अपनी सर्वकालिक प्लेइंग इलेवन चुनने के लिए कहा जाता है। जिसमें उन्होंने विराट कोहली को नजरअंदाज किया, जो तब भारत के टेस्ट कप्तान थे और 2016 के अंत तक पहले ही अपनी विरासत को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक के रूप में स्थापित कर चुके थे।

सलामी बल्लेबाजों के लिए, गांगुली दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों- ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन और इंग्लैंड के एलिस्टेयर कुक के साथ गए। उनके बाद, गांगुली ने दो महान भारतीय बल्लेबाजों - राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर को चुना।

ऑलराउंडर की भूमिका के लिए, दादा ने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज जैक्स कैलिस को चुना, और गांगुली की टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज की स्थिति श्रीलंका के उल्लेखनीय स्टम्पर और बल्लेबाज कुमार संगकारा के पास गई।

हैरानी की बात यह है कि गांगुली के पास 7वें नंबर पर रिकी पोंटिंग थे, हालांकि उन्होंने उल्लेख किया कि वह बल्लेबाजी क्रम से नहीं चुन रहे हैं। पोंटिंग को गांगुली की तरफ से कप्तान के रूप में भी नामित किया गया था। उन्होंने ग्लेन मैक्ग्रा, डेल स्टेन, शेन वार्न और मुथैया मुरलीधरन सहित कुछ दिग्गज गेंदबाजों को चुनकर अपनी प्लेइंग इलेवन पूरी की।

सौरव गांगुली की ऑल टाइम इलेवन:

मैथ्यू हेडन, एलिस्टेयर कुक, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, जैक्स कैलिस, कुमार संगकारा, रिकी पोंटिंग (कप्तान), ग्लेन मैकग्राथ, डेल स्टेन, शेन वार्न, मुथैया मुरलीधरन।

0/Post a Comment/Comments