पूरी जिंदगी अपने माँ- बाप से कभी नही मिला – एंड्रयू साइमंड्स, मौत से पहले खुद बताई वजह


पूर्व ऑस्ट्रेलिआई दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. कल यानी 14 मई को करीब रात 10:30 में उनकी कार का एक हादसा हो गया इसके बाद आज यानी 15 मई 2022 को उन्होंने अपनी आखरी सांस ली. साइमंड्स (Andrew Symonds) महज 46 साल के थे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए खूब क्रिकेट खेला. साइमंड्स (Andrew Symonds) अपने दौर एक जाने माने बल्लेबाज़ थे. अपनी आक्रमक बल्लेबाज़ी के लिए मशहूर साइमंड्स (Andrew Symonds) ने पिछले महीने ही अपने माता पिता के बारे में बताया था.

कभी अपने असली माता-पिता से नहीं मिल सके साइमंड्स

अपने माता-पिता के बारे में बात करते हुए साइमंड्स (Andrew Symonds) ने पिछले महीने ‘द ब्रेट ली’ पोडकास्ट में बताया था. साइमंड्स (Andrew Symonds) ने अपनी बात करते हुए कहा, ‘मैं एक गोद लिया हुआ बच्चा हूं, इसलिए मैं अपने बायोलॉजिकल (जैविक) माता-पिता को जानता ही नहीं. मेरी कभी उनसे मुलाकात तक नहीं हुई. जब मैं महज 6 सप्ताह का था तो मेरे माता-पिता ने एक बच्चे को गोद लेने के लिए आवेदन किया.’

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए साइमंड्स ने कहा, ‘मुझे याद है कि मां ने कहानी सुनाई थी कि वे मुझे कुछ सप्ताह के लिए घर ले गए. मैं खेला लेकिन बहुत रोता था. इसलिए वे वापस उस क्लीनिक गए, जहां से मुझे गोद लिया गया था. उनसे पूछा गया- वह बच्चा कैसा है तो मेरे माता-पिता ने जवाब दिया- वह एक फरिश्ता है, हम उस बच्चे को अपने पास रखना चाहते हैं.’

इंग्लैंड में जन्में ऑस्ट्रेलिया से खेला क्रिकेट

बता दें, साइमंड्स (Andrew Symonds) का जन्म 9 जून 1975 में इंग्लैंड के बर्मिघम में हुआ था. ऐसा बताया जाता है कि, साइमंड्स (Andrew Symonds) के असली माता-पिता यानी जैविक माता-पिता थे उनमे से एक एफ्रो कैरेबियन और दूसरा स्वीडिश मूल से था. जन्म के तीन महीने बाद ही साइमंड्स (Andrew Symonds) को गोद ले लिया गया था. गोद लिए जाने के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से क्रिकेट खेला. गोद लेने के बाद ही उनका नाम एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) रखा गया था.

गौरतलब है, साइमंड्स ने अपने करियर में 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 अंतर्राष्ट्रिय मैच खेले हैं. जिसमे उन्होंने 1462, 5088 और 377 रन बनाए हैं. अपने असली माता पिता से कभी नहीं मिल सके एंड्रयू साइमंड्स, खुद किया इस बात का खुलासा किये.


0/Post a Comment/Comments