वीरेंद्र सहवाग ने बताया आरसीबी का सफलता का राज, विराट कोहली की कप्तानी पर कसा तंज, कही बड़ी बात

Virender Sehwag told the secret of RCB's success, took a jibe at Virat Kohli's captaincy, said a big deal

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया है और प्लेऑफ में जगह बनाई है। यह लगातार तीसरी बार है जब आरसीबी ने शीर्ष चार के लिए क्वालीफाई किया है। हालांकि, उन्हें अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग में एक चैंपियनशिप जीतनी है। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना ​​है कि इस सीजन में टीम की सफलता में आरसीबी के नए कप्तान फाफ डु प्लेसिस और मुख्य कोच संजय बांगर का अहम योगदान रहा है।

सहवाग का यह भी मानना ​​है कि कप्तान के रूप में विराट कोहली ने अपने समय में काफी बदलाव किए हैं। इससे टीम का प्रदर्शन प्रभावित हुआ है। इस सीजन में बेंगलुरू ने अनुज रावत को शीर्ष से हटाने के अलावा ज्यादातर मैचों में उसी संयोजन पर कायम है। 

प्लेऑफ चरण की शुरुआत से पहले क्रिकबज के साथ चर्चा के दौरान, पूर्व सलामी बल्लेबाज ने आरसीबी के प्रदर्शन में अंतर पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि बांगर और डु प्लेसिस के आने से टीम की मानसिकता बदल गई है। अनुज रावत और रजत पाटीदार को छोड़कर इन दोनों ने पूरी प्रतियोगिता में एक ही टीम रखी है। 

उन्होंने यह भी कहा, “ हमने देखा है कि विराट कोहली कैसे सोचते थे क्योंकि वह 2-3 मैचों में कोई प्रदर्शन नहीं करने के बाद एक खिलाड़ी को छोड़ देते थे। मुझे नहीं लगता कि खराब प्रदर्शन के कारण उन्होंने इस सीजन में कोई बदलाव किया है।"

वीरेंद्र सहवाग का मानना ​​है कि 2021 तक बैंगलोर कोहली और डिविलियर्स के प्रदर्शन पर बहुत अधिक निर्भर था। लेकिन अब अन्य खिलाड़ियों के प्रदर्शन से वह एक खतरनाक टीम बन गई है। उन्होंने कहा कि पिछले सीजन में सभी विपक्षी टीम कोहली और डिविलियर्स को आरसीबी को हराने से रोकना चाह रही थी, लेकिन इस सीजन में चार या इससे ज्यादा खिलाड़ी ऐसे हैं जो खतरनाक हो सकते हैं। 

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, " दिनेश कार्तिक, मैक्सवेल और अन्य लोगों ने उनमें से प्रत्येक के लिए एक गेम जीता है । और यह आरसीबी का साल लग रहा है ।"

25 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन में आरसीबी का सामना एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा। अगर वे इसे जीतने में सफल रहते हैं, तो उनका सामना जीटी और आरआर के बीच क्वालीफायर 1 के हारने वाले से होगा। वे दूसरा क्वालीफायर जीतकर ही फाइनल में पहुंचेंगे। गौरतलब है कि सनराइजर्स हैदराबाद इकलौती टीम है जिसने एलिमिनेटर खेलकर खिताब जीता है।

0/Post a Comment/Comments