आकिब जावेद का दावा, विराट, बुमराह और पंत से बेहतर हैं बाबर, शाहीन और रिजवान


पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने एक विवादास्पद दावा किया है कि बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और मोहम्मद रिजवान की पाकिस्तानी तिकड़ी अपने भारतीय समकक्षों विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत से काफी बेहतर है।

1952 में जब से पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया, तब से दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमियों के बीच एक बहस चल रही है। यह पहले जावेद मियांदाद, ज़हीर अब्बास बनाम सुनील गावस्कर था, फिर यह इंजमाम उल हक, सईद अनवर बनाम सचिन तेंदुलकर और अब विराट में चला गया। कोहली और सह। बाबर आजम एंड कंपनी के खिलाफ

पूर्व भारतीय कप्तान विराट का खेल के तीनों प्रारूपों में बल्लेबाजी औसत 50 के करीब है (एकदिवसीय और टी20ई में 50+ और टेस्ट में 49.95), बाबर एकमात्र बल्लेबाज है जो तीनों में रैंकिंग में शीर्ष पांच में है। इस समय प्रारूप।

हालाँकि, कोहली ने नवंबर 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल के किसी भी रूप में शतक नहीं बनाया है और उनकी बल्लेबाजी के रूप में भारी गिरावट देखी है और भारत टेस्ट और टी 20 आई कप्तान के रूप में भी कदम रखा है, और उन्हें रोहित के साथ एकदिवसीय कप्तान के रूप में बदल दिया गया है। शर्मा ने तीनों प्रारूपों में कार्यभार संभाला।

इन दोनों खिलाड़ियों के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए पाकिस्तान की 1992 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे आकिब जावेद ने कहा कि विराट कोहली से आगे बाबर आजम थे क्योंकि कोहली अपने चरम पर थे, जबकि बाबर का आना बाकी है।

क्रिकेट पाकिस्तान ने आकिब के हवाले से कहा , " अब मुझे लगता है कि बाबर आगे है। उसका (कोहली) शिखर था, लेकिन अब वह नीचे जा रहा है। लेकिन बाबर ऊपर जा रहा है । "

उन्होंने जसप्रीत की तुलना भी कीबुमराहऔर ऋषभपंतसाथशाहीनशाह अफरीदी और मोहम्मद रिजवान।

" मुझे अब लगता है कि शाहीन बुमराह से बेहतर है क्योंकि जब शाहीन अंतरराष्ट्रीय सर्किट में आया था, बुमराह ने पहले ही खुद को स्थापित कर लिया था और आलोचक कहते थे कि बुमराह टेस्ट, टी 20 आई और इसलिए अच्छा कर रहा है, लेकिन अब शाहीन ने साबित कर दिया है कि वह भी है बुमराह की तुलना में बेहतर और अधिक क्षमता है ," उन्होंने कहा।

" रिजवान इन दिनों पंत से बेहतर हैं। इसमें कोई शक नहीं कि पंत बेहद कुशल खिलाड़ी हैं, लेकिन जिस तरह से रिजवान जिम्मेदारी लेते हैं, पंत उनसे काफी पीछे हैं। अक्सर कहा जाता है कि पंत एक आक्रामक खिलाड़ी हैं, लेकिन आक्रामकता नहीं है। आकिब ने कहा, 'इसका मतलब कुछ बड़े शॉट मारना और आउट होना नहीं है, बल्कि क्रीज पर रहना, लड़ना और खेल खत्म करना है।

भारत और पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते हैं और उनकी अगली मुलाकात श्रीलंका में एशिया कप में होने वाली है।


0/Post a Comment/Comments