5 खिलाड़ी जिनसे उम्मीद कम थी लेकिन IPL 2022 में किया ऐसा प्रदर्शन कर दी सबकी बोलती बंद

5 players who had little hope but did such a performance in IPL 2022, everyone stopped talking

आईपीएल सीजन शुरू होने से पहले, आमतौर पर प्रत्येक खिलाड़ी से उम्मीदों का एक सेट होता है। यह क्रिकेटर के वर्तमान स्वरूप और पिछले संस्करण में उसके प्रदर्शन पर निर्भर करता है। इस लेख में, हम उन पांच खिलाड़ियों पर एक नज़र डालते हैं, जिनसे उम्मीदें कम थीं लेकिन फिर भी आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया।

हालाँकि इस सीज़न में कुछ क्रिकेटरों के अपने चरम पर होने की उम्मीद नहीं थी, लेकिन उन्होंने इस अभियान में अपने प्रदर्शन से आश्चर्यजनक रूप से आग लगा दी। उन्होंने अपनी-अपनी टीमों को कुछ गेम जीतने में भी मदद की। हम इस लेख में ऐसे ही पांच खिलाड़ियों पर एक नजर डालते हैं।

1) उमेश यादव

उमेश यादव को आईपीएल 2021 में एक गेम नहीं मिला और उन्होंने आईपीएल 2020 में बहुत कम मुकाबले खेले। केकेआर ने उन्हें अपने बेस प्राइस पर चुना और कई लोगों को उम्मीद थी कि वह टीम में बैकअप पेसर होंगे। हालांकि उमेश इस सीजन केकेआर के लिए सबसे प्रभावशाली गेंदबाज बने थे। खासकर जब सीजन शुरू हुआ, उमेश आग की सांस ले रहा था और कुल मिलाकर, वह 16 स्कैलप के साथ समाप्त हुआ। विदर्भ के तेज गेंदबाज ने केकेआर को कुछ गेम जीतने में भी मदद की।

2) दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिनसे उम्मीदें कम थीं लेकिन फिर भी आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया। तमिलनाडु का यह व्यक्ति पिछले कुछ वर्षों में केकेआर के लिए खराब रहा था। इसलिए, बहुतों को उनसे अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद नहीं थी। हालांकि, वह यकीनन इस आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ फिनिशर रहे हैं। उन्होंने 200 के करीब स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं और अकेले दम पर आरसीबी को कुछ गेम जीतने में मदद की है।

3) एमएस धोनी

एमएस धोनी को आईपीएल में अच्छा खेले हुए काफी समय हो गया है। पिछले कुछ वर्षों में, वह छोटे कैमियो तक ही सीमित थे। हालाँकि, आईपीएल 2022 में, भारत के पूर्व कप्तान कुछ खेलों में असाधारण थे। अभियान के पहले मुकाबले में उन्होंने अर्धशतक बनाया और बाद में टूर्नामेंट में जब भी कोई पतन हुआ, धोनी ने पारी को स्थिर कर दिया। यह एक ऐसे खिलाड़ी का शीर्ष प्रयास था जिसकी उम्र 40 वर्ष से अधिक हो चुकी है।

4) के खलील अहमद

खलील अहमद भी उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिनसे उम्मीदें कम थीं लेकिन फिर भी आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया। चूंकि वह पिछले संस्करणों में बहुत अधिक रन बनाने जा रहे थे, बाएं हाथ के सीमर के लिए बहुत अधिक अनुयायी नहीं थे। इसके साथ ही, वह घरेलू क्रिकेट में भी असाधारण नहीं थे। फिर भी, शुरुआत में एनरिक नॉर्टजे की अनुपस्थिति में, खलील ने टीम के लिए शीर्ष प्रदर्शन करने के लिए कदम बढ़ाया। लीग चरण में जाने के लिए एक गेम के साथ, राजस्थान के इस खिलाड़ी के नाम पहले से ही 16 विकेट हैं।

5) रिद्धिमान साहा

साहा के टी20 कौशल को हमेशा कम आंका गया। इसलिए, यह आश्चर्य की बात है कि उन्होंने इस साल गुजरात टाइटंस के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। वह पहले ही 300 से अधिक रन बना चुके हैं और अपनी टीम के लिए अगले मैचों में अहम भूमिका निभाएंगे।


0/Post a Comment/Comments