IPL 2022: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा उमरान मलिक जल्द तोड़ देंगे शोएब अख्तर का रिकॉर्ड

IPL 2022: Umran Malik has every chance to break Shoaib Akhtar's record of fastest ball- Shaun Tait

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक आईपीएल 2022 में अपनी तेज गति के लिए सुर्खियों में बने रहे। उन्होंने टूर्नामेंट में 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद फेंकी, लेकिन एक आईपीएल सीजन में 20 से अधिक विकेट लेने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय गेंदबाज भी बने। .

22 वर्षीय स्पीडस्टर ने दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के खिलाफ आईपीएल 15 मैच में 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ लगाई - जो कि आईपीएल के इतिहास में दूसरी सबसे तेज डिलीवरी है, क्योंकि वह आईपीएल 2011 में शॉन टैट के 157.7 किमी प्रति घंटे से पीछे है।

और रिकॉर्ड धारक, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टैट उमरान मलिक की गति और प्रतिभा से अत्यधिक प्रभावित हुए हैं

टैट, जो अपने समय के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक थे, उमरान की तीव्रता और एथलेटिकवाद से प्रभावित थे और उन्होंने कहा कि उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज डिलीवरी (161 किमी प्रति घंटे) के लिए शोएब अख्तर के रिकॉर्ड को तोड़ने की उच्च संभावना है।

शॉन टैट ने News9 को बताया: “ उमरान उच्च तीव्रता के साथ गेंदबाजी करते हैं; आप देख सकते हैं कि वह सिर्फ तेज गेंदबाजी करना, मनोरंजन करना और विकेट लेना चाहता है। उनकी गेंदबाजी में स्वाभाविक आक्रामकता है और लगता है कि इससे निपटने के लिए उनके पास शरीर है। अगर वह अपने करियर की शुरुआत में ही उन गतियों को मार रहा है तो उसके पास रिकॉर्ड तोड़ने का हर मौका है ... यह एक अच्छा दिन होगा जब सब कुछ पूरी तरह से ठीक हो जाएगा। लेकिन शोएब अख्तर के रिकॉर्ड को हराना मुश्किल होगा.'

ऑस्ट्रेलियाई ने यह भी कहा कि उमरान को अख्तर से टिप्स लेने में संकोच नहीं करना चाहिए।

उन्होंने कहा, "उमरान को बहुत सारी सलाह मिल रही होगी, वह अभी एक हॉट प्रॉपर्टी बनने जा रहा है, मेरी सलाह है कि वह खुद बनें और उस रास्ते के बारे में सोचें जो वह लेना चाहता है, न कि दूसरे लोग उससे क्या उम्मीद करते हैं।"

टैट ने यह कहते हुए हस्ताक्षर किए, "हम कभी नहीं जानते कि किसी का करियर कितना लंबा है, लेकिन मैं उसे अपने शरीर के साथ पेशेवर होने और उसकी देखभाल करने के लिए कहूंगा। इसके अलावा, कुछ सलाह के लिए शोएब अख्तर को फोन करने में संकोच न करें। मेरा करियर टी20 क्रिकेट के जरिए आगे बढ़ा, लेकिन उमर मुझसे ज्यादा मैच खेलेंगे। उनके पास सनराइजर्स हैदराबाद में डेल स्टेन हैं, इसलिए उनके लिए सीखने का एक और बड़ा बढ़ावा है। ”

0/Post a Comment/Comments