काउंटी और टेस्ट आक्रमण में बड़ा अंतर: पुजारा की भारतीय टीम में वापसी पर गावस्कर ने दिया बड़ा बयान


पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ससेक्स के लिए चल रही काउंटी चैंपियनशिप 2022 में चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से शानदार फॉर्म से संतुष्ट नहीं दिख रहे हैं, क्योंकि वह इस अनुभवी बल्लेबाज की राष्ट्रीय टेस्ट टीम में वापसी की संभावनाओं पर चर्चा कर रहे थे।

घर पर हाल ही में श्रीलंका श्रृंखला के लिए भारतीय टेस्ट टीम से हटाए जाने और आईपीएल 2022 की नीलामी में खरीदार नहीं मिलने के बाद, पुजारा ने इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में खेलने का फैसला किया और काउंटी चैम्पियनशिप 2022 और रॉयल लंदन के लिए ससेक्स के साथ अनुबंध किया। एक दिवसीय कप।

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक अपने चार मैचों में दो दोहरे शतक और दो टन बनाए हैं और कई भारतीय टीम में उन्हें शामिल करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन गावस्कर अपने फॉर्म से ज्यादा खुश नहीं थे।

सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स टाक से कहा: “हां, इसे ध्यान में रखा जाना चाहिए (इंग्लैंड में भारत के टेस्ट मैच के लिए)। अभी पिछले साल हमने देखा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड में दो टेस्ट मैच खेले। उसके कारण, वे वहां की परिस्थितियों के अनुकूल हो गए, और जब उन्हें डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए साउथेम्प्टन में समान स्थितियां मिलीं। बारिश हो रही थी।"

महान क्रिकेटर ने आगे बताया, “वे इस शर्त के अभ्यस्त थे। चेतेश्वर पुजारा के साथ यही हो रहा है। उन्हें अंग्रेजी परिस्थितियों में उनके गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी करने की आदत हो गई है। हां, काउंटी आक्रमण और टेस्ट गेंदबाजी आक्रमण में बहुत बड़ा अंतर है, लेकिन जब बल्लेबाज लय में हो तो क्यों न इसका फायदा उठाकर उस पर विचार किया जाए।

उन्होंने यह कहते हुए हस्ताक्षर किए, “ऐसा नहीं है कि वह दो से तीन साल बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं। छह-सात महीने हो गए हैं। सितंबर तक वह टीम में थे। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ और दक्षिण अफ्रीका में भी टेस्ट सीरीज के दौरान टीम का हिस्सा थे। वह जनवरी से टीम में थे। तो हाँ, उन्हें निश्चित रूप से XI के लिए माना जाना चाहिए। गेंदबाज को थका देने और एक छोर पर पकड़ बनाने की उनकी क्षमता की अत्यधिक आवश्यकता है। और हमने देखा है कि काउंटी क्रिकेट में भी उसका स्ट्राइक रेट अच्छा है।

0/Post a Comment/Comments