चेन्नई के ऑलराउंडर मोईन अली ने किया अपने करियर के शुरुआती संघर्ष का खुलासा, कभी एक पाउंड भी नहीं हुआ करता था

चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली ने अपने करियर के शुरुआती संघर्ष के दिनों को याद करते हुए बताया है कि एक समय ऐसा भी था जब करियर के शुरुआत में उनके परिवार के पास एक पाउंड भी नहीं हुआ करता था जिससे उन्हें सैंडविच और खीरे खाकर जीवन जीने के लिए मजबूर होना पड़ा। मोईन अली ने बताया कि जिस कठिन हालात में उन्होंने खेलना शुरू किया उस वक्त को सोचते हुए आज भी उनके रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोइन अली ने अपने जीवन के प्रारंभिक करियर की कहानी को बताते हुए कहा कि एक वक्त ऐसा भी था जब शुरुआती दिनों में उनके परिवार के पास एक पाउंड भी नहीं हुआ करता था जिससे उन्हें सैंडविच या खीरा खाकर जीवन जीने के लिए भी संघर्ष करना पड़ता था।

मोइन अली ने कहा कि ” मेरे पिताजी के अंदर क्रिकेट को लेकर बहुत बड़ा जुनून था। उनके जुड़वा भाई भी थे.हम पांच थे. मुझे याद है जब मैं 8 साल का था तो मैंने अपने पार्क में अपने भाइयों के साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया था अब मुझे लगा था वह बेहतर हो रहे हैं और 19 साल की उम्र में मैंने पहली बार हार्ड बॉल क्रिकेट में पहली बार ट्रायल दिया था।

मोईन अली ने आगे कहा कि “मैंने बेहद कम उम्र में काउंटी खेलना शुरू कर दिया था मेरे पिताजी के अंदर क्रिकेट का जुनून काफी था और बस हम इसे खेलते हुए आगे बढ़ते गए। पिता को अपने काम के साथ हमें काउंटी खेलने के लिए ले जाना होता था कभी-कभी पेट्रोल के लिए और खाने के लिए भी पैसे नहीं होते थे।

0/Post a Comment/Comments