आईपीएल इतिहास में सफल रन चेज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-3 बल्लेबाज, लिस्ट में नही है रोहित-विराट

Top 3 batsmen who scored the most runs in successful run chase in IPL history, Rohit-Virat is not in the list

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में कई बड़े स्कोर का पीछा किया गया है, चाहे वह संयुक्त प्रयास के कारण हो या बल्लेबाज की एकल प्रतिभा के कारण। हालाँकि, कुछ बल्लेबाजों ने कुछ अपार धैर्य दिखाया है और यह सुनिश्चित किया है कि उनकी टीम फिनिशिंग लाइन को पार करे।

यहां तीन बल्लेबाज हैं जिन्होंने आईपीएल इतिहास में सफल लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे अधिक रन बनाए हैं:

सुरेश रैना (1825 रन)

मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना इस लिस्ट में 1825 रन के साथ तीसरे नंबर पर आते हैं। रैना ने अपनी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात लायंस के लिए भी कुछ बेहतरीन पारियां खेली। बाएं हाथ के बल्लेबाज, जो तेज रन बनाने की अपनी क्षमता के लिए जाने जाते थे, रैना ने कई बार यह सुनिश्चित किया है कि कठिन परिस्थितियों में भी येलो आर्मी अपने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल करे।

गौतम गंभीर (1988 रन)

दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स अपने सितारों का शुक्रिया अदा करेगी कि उन्होंने लीग में उनके लिए खेलने के लिए अनुभवी गौतम गंभीर को साइन किया। नाइट राइडर्स ने दो बार आईपीएल चैंपियनशिप जीती है और दोनों ही गौतम गंभीर के नेतृत्व में आए हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने आईपीएल करियर में सफल रन चेज के दौरान 1988 रन बनाए हैं।

शिखर धवन (2069 रन)

बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन 2069 रन के साथ इस एलीट लिस्ट में सबसे ऊपर हैं। धवन आईपीएल के इतिहास में सबसे लगातार प्रदर्शन करने वालों में से एक रहे हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज डेक्कन चार्जर्स, पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद सहित कई फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं। 20 ओवर के प्रारूप में राष्ट्रीय टीम के लिए सीमित मौके मिलने के बावजूद, धवन आईपीएल में लगातार रन बनाने वालों में से एक हैं।

0/Post a Comment/Comments