आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंचने के बाद हार्दिक पांड्या ने दिया बड़ा बयान, इस खिलाड़ी को बताया जीत का हीरो

Hardik Pandya made a big statement after reaching the final of IPL 2022, told this player the hero of victory

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपनी टीम की सफलता का एक सरल मंत्र बताया:  "यदि आपके आसपास अच्छे लोग हैं, तो आपको अच्छी चीजें मिलती हैं।" गुजरात को मिली सफलता: टाइटंस प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम थी; शीर्ष-दो स्थान को सील करने वाली पहली टीम अंततः टेबल-टॉपर्स के रूप में समाप्त हुई; अब अपने डेब्यू सीज़न में अपने पहले फ़ाइनल में प्रवेश कर चुके हैं!

यह क्वालिफायर 1 बनाम राजस्थान रॉयल्स में 'किलर मिलर' शो था: अंतिम ओवर में 16 की जरूरत के साथ, 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, डेविड मिलर ने प्रतिष्ठित कृष्णा को पहली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्कों के साथ आईपीएल की शुरुआत करने के लिए प्रेरित किया। -टाइमर फाइनल में, रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अपने गृहनगर में एक लाख लोगों के साथ होने वाले हैं।

यह पांड्या (27 गेंदों पर 40 रन) और मिलर (38 रन पर 68 रन) के बीच 61 गेंदों में 106 * रनों की वीर साझेदारी थी, जिसने उन्हें लाइन में खड़ा कर दिया, लेकिन इससे पहले गिल (21 रन पर 35), वेड का योगदान था। (30 में से 35), राशिद खान के 4 ओवरों में 0/15 के अद्भुत आंकड़े एक खेल में जहां 380 के करीब रन बनाए गए थे।

सीज़न के दौरान, जीटी ने लगभग हमेशा किसी को संकट के क्षण में कदम रखते हुए पाया है जबकि अन्य ने खेलों में सहायक भूमिकाएँ निभाई हैं।

“सभी 23 खिलाड़ी अलग-अलग किरदार हैं, अलग-अलग चीजें टेबल पर लाते हैं। मिलर से भी कह रहा था, अगर आपके आसपास अच्छे लोग हैं, तो आपको अच्छी चीजें मिलती हैं। यह हमारे लिए वह कहानी रही है। हमारे पास जिस तरह के लोग हैं, हमारे पास असली इंसान हैं, ”  पंड्या ने राजस्थान बनाम जीत के बाद जीटी की ताकत के बारे में कहा।

“मैं वास्तव में देखता हूं कि डगआउट के खिलाड़ी भी कोशिश कर रहे हैं और प्रार्थना कर रहे हैं कि वे अच्छा प्रदर्शन करें। यह कुछ शानदार है और यही कारण है कि हम वहां पहुंच गए हैं जहां हम पहुंच गए हैं। यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि हम इस खेल का सम्मान करें।"

दो साल से थोड़ा कम समय के लिए विवाहित, और एक युवा माता-पिता, हार्दिक पांड्या ने अपने परिवार को अपने दिमाग में समता लाने का श्रेय दिया जिससे उन्हें अपने करियर में मदद मिली।

"मैंने अपने जीवन में चीजों को संतुलित करना शुरू कर दिया है। पिछले दो वर्षों से लगातार प्रयास कर रहे हैं। अंत में, मेरे परिवार, मेरे बेटे, मेरी पत्नी और मेरे भाई ने भी एक बड़ी भूमिका निभाई है। उन्होंने मुझे जीवन में तटस्थ रहने की अनुमति दी। मैं घर जाने और परिवार के साथ कुछ समय बिताने के लिए उत्सुक हूं, और इसने मुझे एक बेहतर क्रिकेटर भी बनाया है, ”  ऑलराउंडर ने कहा।

इस सीजन में हार्दिक की बल्लेबाजी एक और बात रही है - उन्होंने नंबर 3 और 4 पर बल्लेबाजी की, 132 के स्ट्राइक रेट से 453 रन बनाए। उनकी पसंदीदा स्थिति: जो भी उनके पक्ष में सबसे अच्छा हो।

“जहां भी मेरी टीम को मुझे खेलने की आवश्यकता होती है, मैं आमतौर पर यह नहीं मांगता कि मैं कहां बल्लेबाजी करना चाहता हूं। इस तरह मुझे सफलता नहीं मिली है। मुझे टीम के लिए खेलकर सफलता मिली है, चाहे मैं कितना भी छोटा दिखूं, कितना भी अच्छा दिखूं, मेरे लिए अप्रासंगिक। हमारे पास बल्लेबाजी क्रम है - हमें यह सुनिश्चित करना है कि हर कोई इसमें शामिल हो। हम उन 10, 15, 20 की सराहना करते हैं, "  जीटी कप्तान ने निष्कर्ष निकाला।

0/Post a Comment/Comments