इंग्लैंड टेस्ट में हुई चेट्रेश्वर पुजारा की वापसी, इन खिलाड़ियों को मिली जगह, बाहर हुआ ये दिग्गज भारतीय बल्लेबाज


इंडियन मेंस क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) को आईपीएल (IPL 2022) के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम (ENGLAND CRICKET TEAM) के साथ पिछले सत्र में टेस्ट सीरीज का एक मैच खेलकर सीरीज पूरी करनी है। Covid 19 के प्रकोप के चलते ये सीरीज पूरी नहीं हो पाई थी। इंग्लैंड क्रिकेट टीम और भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) के बीच चार टेस्ट मैच की इस सीरीज के तीन मैच खेले जा चुके थे, जिसके बाद भारतीय टीम को स्क्वाड में कॉविड 19 के विस्फोट के चलते वतन वापसी करनी पड़ी थी।

हालांकि भारतीय टीम (INDIAN CRICKET TEAM) इस सीरीज में वापसी 2-1से आगे थी। अब इस बचे हुए एक मैच को लिए रविवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम का ऐलान कर दिया। इस टीम में चेतेश्वर पुजारा (CHETESHWAR PUJARA) की वापसी हुई है तो वहीं अजिंक्य रहाणे (AJINKAYA RAHANE) का नाम शामिल नहीं है।

अपनी दमदार बल्लेबाजी के दम पर चेतेश्वर पुजारा ने की वापसी

भारतीय टेस्ट क्रिकेट में के नियमित सदस्य चेतेश्वर पुजारा को काउंटी क्रिकेट में अच्छी बल्लेबाजी का तोहफा मिल गया है। जिसके बाद टेस्ट क्रिकेट से बाहर किए जाने के बाद उन्होंने टीम में एक बार फिर वापसी की है। चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन टू 2022 में खेले 5 मैचों की 8 पारियों में उन्होंने 120 की औसत से 720 रन बनाए। जिसमे चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से इंग्लैंड की धरती पर ही दो शतक के साथ दो दोहरे शतक निकले थे। जिसके बाद खिलाड़ी को भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच मैच में जगह दे दी गई है।

BCCI ने दिखाया था बाहर का रास्ता IPL में भी रह गए थे Unsold

चेतेश्वर पुजारा को श्री लंका सीरीज जोकि घरेलू सीरीज थी। उससे टीम से बाहर कर दिया गया था। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे दोनों खिलाड़ियों के फार्म में न होने के चलते बीसीसीआई ने उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलकर रन बनाने को कहा था, ये बात समाने आई थी। जिसके बाद चेतेश्वर पुजारा ने अपने शतक और अर्धशतक से इसका जवाब दिया है और टीम में वापसी भी की है।

वहीं अजिंक्य रहाणे को टीम में जगह नहीं मिली है। हालांकि वो चोट के कारण भी टीम से बाहर किए गए थे। अजिंक्य रहाणे केकेआर की टीम में लिए गए थे। अंतिम मैच से पहले चोटिल हो गए थे। जबकि चेतेश्वर पुजारा को आईपीएल में किसी भी टीम ने चुनने में दिलचस्पी नहीं दिखाई थी।

इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए 17 भारतीय खिलाड़ियों की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (अप कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा

0/Post a Comment/Comments