फैक्ट चेक: क्या बीजेपी की बैठक में शामिल होंगे राहुल द्रविड़?


पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़, जो भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच हैं, ने उन सभी रिपोर्टों को खारिज कर दिया, जिनमें कहा गया था कि वह इस सप्ताह के अंत में हिमाचल प्रदेश में भाजपा के युवा मोर्चा या युवा विंग की बैठक में भाग लेंगे।

खैर, हिमाचल के धर्मशाला के भाजपा विधायक विशाल नाहेरिया के दावा करने के बाद सोशल मीडिया पर खबरें तैरने लगीं, उन्होंने दावा किया कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ भी 12 मई से 15 मई के बीच भाजपा युवा मोर्चा की बैठक में भाग लेंगे। उन्होंने कहा था:

भाजपा युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति धर्मशाला में 12 से 15 मई तक होगी। भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व और हिमाचल प्रदेश का नेतृत्व शामिल होगा। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा... और केंद्रीय मंत्री भी सत्र में शामिल होंगे। 

विशाल नाहेरिया ने कहा था कि राहुल द्रविड़ की भागीदारी से युवाओं को संदेश जाएगा कि वे न केवल राजनीति में बल्कि खेल जैसे अन्य क्षेत्रों में भी आगे बढ़ सकते हैं।

“भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ भी इसमें भाग लेंगे। उनकी सफलता से युवाओं में संदेश जाएगा कि हम राजनीति में ही नहीं बल्कि अन्य क्षेत्रों में भी आगे बढ़ सकते हैं।

इस बीच, भारतीय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इस तरह की खबरों का खंडन करते हुए कहा कि उक्त रिपोर्ट 'गलत' है। द्रविड़ ने समाचार एजेंसी एएनआई को भी यही स्पष्ट किया। उसने बोला:

"मीडिया के एक वर्ग ने बताया है कि मैं 12 से 15 मई, 2022 तक हिमाचल प्रदेश में एक बैठक में भाग लूंगा। मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि उक्त रिपोर्ट गलत है," 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी ऐसी खबरों का खंडन किया है। हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए, बीसीसीआई के मीडिया मैनेजर मौलिन पारिख ने खुलासा किया कि द्रविड़ ने उन्हें यह कहने के लिए कहा था कि कहानी 'झूठी' है।




0/Post a Comment/Comments