भारत को दुश्मन देश कहने पर दानिश कनेरिया ने शाहिद अफरीदी को दिया करारा जवाब, ट्वीट हुआ वायरल


पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी और स्पिनर दानिश कनेरिया सोशल मीडिया पर एक-दूसरे पर तंज कस रहे हैं। अफरीदी ने कनेरिया पर जबरन धर्म परिवर्तन का आरोप लगाने और एक दुश्मन देश को एक साक्षात्कार देने के लिए आलोचना की थी।

पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले दो हिंदू क्रिकेटरों में से एक कनेरिया ने ज़ी न्यूज़ के साथ एक विशेष बातचीत में खुलासा किया कि अफरीदी ने न केवल उनके साथ दुर्व्यवहार किया बल्कि उन्हें इस्लाम में परिवर्तित होने के लिए मजबूर किया।

“ हां, अफरीदी अक्सर मुझसे इस्लाम कबूल करने के लिए कहते थे। लेकिन, मैं उसे कभी सीरियसली नहीं लेता था। मैं अपने धर्म में विश्वास करता हूं और यह क्रिकेट पर निर्भर नहीं करता है । "

कनेरिया ने यह भी कहा कि अफरीदी ने उन्हें खेलने का मौका नहीं दिया और उनके करियर को प्रभावी ढंग से बर्बाद कर दिया।

“ मुझे शाहिद अफरीदी ने हमेशा नीचा दिखाया। हम एक ही विभाग के लिए एक साथ खेलते थे, वह मुझे बेंच पर रखते थे और मुझे एक दिवसीय टूर्नामेंट नहीं खेलने देते थे। वह नहीं चाहते थे कि मैं टीम में रहूं। वह एक झूठा, जोड़-तोड़ करने वाला था ... क्योंकि वह एक चरित्रहीन व्यक्ति है। शाहिद अफरीदी एकमात्र व्यक्ति थे जो अन्य खिलाड़ियों के पास जाते थे और उन्हें मेरे खिलाफ भड़काते थे , ”लेग स्पिनर ने कहा।

यह पाकिस्तानी ऑलराउंडर के साथ अच्छा नहीं हुआ, जिन्होंने कहा: " अगर मेरा रवैया खराब था तो उसने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड या जिस विभाग के लिए खेल रहे थे, उससे शिकायत क्यों नहीं की। वह हमारे दुश्मन देश को साक्षात्कार दे रहा है। जो धार्मिक भावनाओं को भड़का सकता है। और यह सब कहने वाला व्यक्ति अपने ही चरित्र को देखें। "

अब कनेरिया ने पड़ोसी देश भारत को दुश्मन देश कहने पर अफरीदी पर पलटवार किया है और ट्वीट किया है: " भारत हमारा दुश्मन नहीं है। हमारे दुश्मन हैं जो लोगों को धर्म के नाम पर भड़काते हैं। अगर आप भारत को अपना दुश्मन मानते हैं, तो कभी मत जाना किसी भी भारतीय मीडिया चैनल के लिए। जब ​​मैंने जबरन धर्मांतरण के खिलाफ आवाज उठाई, तो मुझे धमकी दी गई कि मेरा करियर नष्ट कर दिया जाएगा । ”




0/Post a Comment/Comments