Asia Cup 2022: टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी, अकेले जीता देता ट्रॉफी


भारतीय टीम को एशिया कप से पहले एक बड़ा झटका लगा है। एशिया कप में भारतीय हॉकी टीम को जापान, पाकिस्तान और मेजबान देश की टीम इंडोनेशिया के साथ पूल-ए में रखा गया है। इस टूर्नामेंट का आयोजन 23 मई से जकार्ता में होने वाला है, लेकिन इसके पहले एशिया कप टूर्नामेंट में हॉकी टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा तगड़ा झटका लगा है। टीम के अनुभवी ड्रैग-फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह ( Rupinder Pal Singh) कलाई की चोट के चलते इस टूर्नामेंट से बाहर चले गए हैं, जोकि भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर है।

रूपिंदर पाल सिंह हुए टीम से बाहर

भारतीय हॉकी टीम के अनुभवी ड्रैग-फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह ( Rupinder Pal Singh) के रूप में टीम को एक बड़ा झटका लग गया है। हीरो मेंस एशिया कप का आयोजन इंडोनेशिया के जकार्ता में होगा, जोकि 13 मई 2022 में होगा। टीम के कोच बीजे करियप्पा ने कहा,

 “यह एक दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है कि रूपिंदर को प्रशिक्षण सत्र के दौरान चोट लग गई है और वो अब हीरो एशिया कप का हिस्सा नहीं हों सकेंगे। वीरेंद्र और सुनील दोनों ही अनुभवी खिलाड़ी हैं साथ ही कई सालों से टीम के नेतृत्व का हिस्सा हैं। हम खिलाड़ी के तौर पर रूपिंदर पाल को मिस करेंगे लेकिन हमारे पास पूल में काफी विकल्प मौजूद हैं। हमारे पास टीम में एक से एक खिलाड़ी मौजूद हैं जोकि मौका मिलने के लिए काफी उत्साहित हैं”।

नीलम संजीप जेस को किया टीम में शामिल

ड्रैग-फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह ( Rupinder Pal Singh) की जगह वीरेंद्र लकड़ा टीम के कप्तान बने हैं। साथ ही एसवी सुनील को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। वहीं इंजर्ड रूपिंदर पाल सिंह ( Rupinder Pal Singh) की जगह टीम में नीलम संजीव जेस को शामिल कर लिया गया है। भारतीय टीम, जापान, पाकिस्तान और मेजबान देश की टीम इंडोनेशिया के साथ पूल ए में है और मलेशिया, साउथ कोरिया, ओमान और बांग्लादेश पूल बी में है।

भारतीय टीम ( एशिया कप) चयनित खिलाड़ी : पंकज कुमार रजक, सूरज करकेरा, यशदीप सिवाच, अभिषेक लकड़ा, बीरेंद्र लकड़ा (कप्तान), मंजीत, दीप्सन तिर्की, विष्णुकांत सिंह, राज कुमार पाली, मरीस्वरेन शक्तिवेल, शेष गौड़ा बीएम, सिमरनजीत सिंह, पवन राजभर, आभरण सुदेव, एसवी सुनील (उप कप्तान), उत्तम सिंह, एस.कार्थी और नीलम संजीव जेस

1/Post a Comment/Comments

  1. You are providing amazing knowledge. It is really helpful and factual information for us and everyone to increase their sports knowledge.
    Play Fantasy Cricket And Win Cash

    ReplyDelete

Post a Comment