टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए वसीम जाफर ने चुने तीन विकेटकीपर बल्लेबाज, संजू सैमसन को किया बाहर

Wasim Jaffer selected three wicket-keeper batsmen for T20 World Cup 2022, Sanju Samson was dropped

पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज वसीम जाफर ने हाल ही में तीन विकेटकीपर बल्लेबाजों का नाम लिया, जिन्हें भारतीय चयनकर्ता आगामी ICC T20 विश्व कप 2022 के लिए टीम में चुन सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया अक्टूबर और नवंबर में मेगा इवेंट की मेजबानी करेगा, जहां से 16 टीमें होंगी। प्रतिष्ठित पुरस्कार जीतने के लिए दुनिया एक दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेगी।

पिछले साल, संयुक्त अरब अमीरात और ओमान ने इस मार्की इवेंट की मेजबानी की थी, जहां भारतीय क्रिकेट टीम टूर्नामेंट में सबसे मजबूत दस्तों में से एक होने के बावजूद सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में विफल रही थी। भारत ने टूर्नामेंट के अपने पहले दो मैच पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ गंवाए, जिससे उन्हें प्रतियोगिता से जल्दी बाहर होना पड़ा।

चूंकि टीम ने ICC T20 विश्व कप 2021 के पहले दो मैचों में इतना खराब प्रदर्शन किया था, इसलिए प्रशंसकों को रोहित शर्मा और सह से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। ICC T20 विश्व कप के 2022 संस्करण में। टीम की सफलता में विकेटकीपर हमेशा अहम भूमिका निभाते हैं।

पिछले साल, भारतीय क्रिकेट टीम के पास ICC T20 विश्व कप 2021 के लिए अपनी टीम में तीन विकेट कीपिंग विकल्प उपलब्ध थे। टीम के पास केएल राहुल, ऋषभ पंत और ईशान किशन तीन विकल्प उपलब्ध थे। क्रिकट्रैकर के नॉट जस्ट क्रिकेट शो में अपनी उपस्थिति के दौरान वसीम जाफर ने टी 20 विश्व कप 2022 टीम के लिए अपने विकेटकीपर चुनते समय तिकड़ी में बदलाव किया।

मेरी पहली पसंद केएल राहुल होंगे: वसीम जाफर

इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले ICC T20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के तीन विकेटकीपरों का नाम लेते हुए, जाफर ने कहा:

“मेरी पहली पसंद के विकेटकीपर केएल राहुल होंगे यदि टीम केवल एक विकेटकीपर के साथ आगे बढ़ती है। दूसरे नंबर पर ऋषभ पंत होंगे, जिन्हें टीम से बाहर नहीं किया जा सकता क्योंकि वह भारतीय टीम के भविष्य के कप्तान हो सकते हैं। तीसरे नंबर पर दिनेश कार्तिक होंगे। यह पंत और कार्तिक के बीच टॉस होगा।”

0/Post a Comment/Comments