आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले टॉप-5 खिलाड़ी, लिस्ट में 3 भारतीय

Top 5 players who took most catches in IPL history, 3 Indians in the list

"कैच विन यू मैच" - प्रत्येक क्रिकेट प्रशंसक ने कम से कम एक बार कमेंटेटरों या विशेषज्ञों के उद्धरण को सुना होगा। 
चाहे वह 50-ओवर, 20-ओवर का खेल हो, या यहां तक ​​​​कि सबसे लंबा प्रारूप हो, कैच लेना क्रिकेट के खेल के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की बात करें तो टूर्नामेंट के इतिहास में कई हाथ रहे हैं। उस नोट पर, आइए हम आईपीएल में सबसे अधिक कैच लेने वाले पांच खिलाड़ियों पर एक नज़र डालें।

5. एबी डिविलियर्स (90 कैच)

दक्षिण अफ्रीका के सुपरमैन ने आईपीएल के इतिहास में 90 से अधिक कैच लपके हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए 184 मैच खेले हैं और 90 कैच पकड़े हैं। एबी डिविलियर्स ने 2008 में आईपीएल में पदार्पण किया और 2021 में अपना आईपीएल करियर समाप्त किया।

विराट कोहली (91 कैच)

सूची में अगला एबी के पूर्व साथी और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली हैं। 33 वर्षीय ने रेड आर्मी के लिए 218 मैच खेले हैं और अब तक 91 कैच लपके हैं। हालांकि, रन-मशीन कोहली अब तक बल्ले से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और टूर्नामेंट में मजबूत वापसी करेंगे।

3. रोहित शर्मा (95 कैच)

भारत और मुंबई भारतीय कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल में सबसे लगातार प्रदर्शन करने वालों में से एक रहे हैं। दाएं हाथ का बल्लेबाज ज्यादातर 30-यार्ड सर्कल के अंदर फील्ड करता है, लेकिन टूर्नामेंट के इतिहास में 95 कैच ले चुका है और आने वाले वर्षों में और अधिक जोड़ना चाहेगा।

2. कीरोन पोलार्ड (100 कैच)

वेस्टइंडीज की बड़ी टीम ने आईपीएल के इतिहास में कुल 100 कैच लपके हैं। पांच बार के चैंपियन एमआई के लिए खेलते हुए, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सीमा रेखा के पास कुछ शानदार कैच लेने के साथ-साथ टूर्नामेंट में कुछ यादगार पारियां खेली हैं।

1. सुरेश रैना (109 कैच)

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कैच लेने की लिस्ट में सबसे ऊपर हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 205 मैचों में 109 मैच खेले थे और इसे सबसे कठिन टी 20 लीग के इतिहास में सबसे शानदार प्रदर्शन करने वालों में से एक कहा जा सकता है।

0/Post a Comment/Comments