दुनिया के टॉप-5 बल्लेबाज जो टी20 डेब्यू पर हुए जीरो पर आउट, लिस्ट में 3 भारतीय

top 5 batsmen ducks in t20 debut

डेब्यू किसी भी खिलाड़ी के लिए खास होता है। और अगर आप डक के लिए आउट भी हो जाते हैं, तो आप इसे हमेशा याद रखेंगे क्योंकि यह आपके डेब्यू गेम में था। खैर, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि 196 पुरुष बल्लेबाजों ने अपने टी20ई डेब्यू पर डक हासिल किया है!

यहां 5 प्रसिद्ध बल्लेबाज हैं जो अपने टी20ई डेब्यू पर शून्य पर आउट हुए:

एमएस धोनी

एमएस धोनी 2006 बनाम दक्षिण अफ्रीका में वांडरर्स स्टेडियम में भारत के पहले टी20ई का हिस्सा थे; राहुल द्रविड़ के चोटिल होने पर भारत की अगुवाई वीरेंद्र सहवाग ने की थी। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 127 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए धोनी को सीमर चार्ल लैंगवेल्ट ने 2 गेंदों पर 0 रन पर आउट कर दिया। संयोग से, धोनी ने 2004 बनाम बांग्लादेश में अपने वनडे डेब्यू पर भी शून्य हासिल किया था। भारत ने हालांकि, दिनेश कार्तिक के शांत अंत के सौजन्य से मैच जीता।

धोनी ने हालांकि उस बर्खास्तगी पर पीछे मुड़कर नहीं देखा - उन्हें 2007 टी 20 विश्व कप के लिए भारत का कप्तान बनाया गया और टीम को गौरवान्वित किया।

पृथ्वी शॉ

युवा भारतीय सनसनी पृथ्वी शॉ ने 2021 में कोलंबो बनाम मेजबान श्रीलंका में अपना टी20ई डेब्यू किया। लेकिन, सलामी बल्लेबाज को अपने पदार्पण पर तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा ने विकेटकीपर को पीछे छोड़ते हुए गोल्डन डक थमा दिया। शॉ ने अभी तक भारत के लिए एक और टी20 मैच नहीं खेला है।

माइकल वॉन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अपने करियर में दो T20I खेले, दोनों मैच दो साल अलग रहे। उन्होंने 2005 में अपना T20I डेब्यू किया और अगला मैच 2007 में खेला।

साउथेम्प्टन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पदार्पण पर, इंग्लैंड के तत्कालीन कप्तान वॉन ने एक गोल्डन डक का प्रबंधन किया, जिसे एंड्रयू साइमंड्स ने आउट किया और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग द्वारा पकड़ा गया। हालांकि इंग्लैंड ने 100 रन से मैच जीत लिया।

महेला जयवर्धने

श्रीलंकाई दिग्गज महेला जयवर्धने ने 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ रोज बाउल में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। जयवर्धने उस खेल में कप्तान थे, लेकिन सनथ जयसूर्या के साथ विकेटों के बीच दौड़ते समय मिश्रित होने के बाद वह निशान से बाहर निकलने में असफल रहे और अंततः केवल एक गेंद का सामना करने के बाद रन आउट हो गए। जयवर्धने ने अपने T20I करियर को उच्च स्तर पर समाप्त किया, जिससे श्रीलंका को 2014 T20 विश्व कप जीतने में मदद मिली।

केएल राहुल

वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी 20 बल्लेबाजों में से एक, केएल राहुल ने अपने टी 20 आई करियर की खराब शुरुआत की, 2016 में जिम्बाब्वे में हरारे में गोल्डन डक के रूप में, तेज गेंदबाज डोनाल्ड तिरिपानो ने उन्हें भारत की पारी की पहली गेंद पर आउट किया। हालांकि, सलामी बल्लेबाज एक भयानक शुरुआत के बाद एक सफल करियर बनाने में सफल रहे।

0/Post a Comment/Comments