दुनिया का इकलौता क्रिकेटर जो 99 और 199 के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हुआ

The only cricketer in the world who got out on individual scores of 99 and 199

बहुत अच्छे ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज ने नवंबर 2008 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। वह मध्य क्रम में कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं और एक उपयोगी मध्यम गति के गेंदबाज हैं। मैथ्यूज का प्रभाव इतना अच्छा रहा है कि वह खेल के तीनों प्रारूपों में नियमित रहे हैं और आसानी से श्रीलंकाई टीम की कप्तानी कर चुके हैं।

नवंबर 2014 में, मैथ्यूज ने भारत के खिलाफ अपना पहला एकदिवसीय शतक बनाया, हालांकि विराट कोहली की प्रतिभा के कारण श्रीलंका खेल हार गया। वे सभी पांच एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच हार गए, एक द्विपक्षीय श्रृंखला में उनकी सबसे खराब हार में से एक। 2014-15 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में श्रीलंका की विनाशकारी हार और एकदिवसीय श्रृंखला को बचाने में उनकी विफलता के बाद, मैथ्यूज की आलोचना हुई।

बांग्लादेश के चल रहे श्रीलंका दौरे में, रविवार को चटोग्राम में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन, श्रीलंका ने बल्लेबाजी की अनुकूल परिस्थितियों का सबसे अधिक फायदा उठाया। पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने अपना 12 वां टेस्ट शतक लगाया, जब मेहमान टीम स्टंप्स पर चार विकेट पर 258 रन बना चुकी थी।

श्रीलंका के बल्लेबाजों ने टॉस जीतकर फायदा उठाया और बांग्लादेश के गेंदबाजों को रोकने के लिए साझेदारी की। कुसल मेंडिस ने 54 रन बनाए और मैथ्यूज के साथ 92 रन की तीसरे विकेट की साझेदारी में शामिल हुए जिसने खेल के लिए टोन सेट किया। 

The only cricketer in the world who got out on individual scores of 99 and 199

बाद में एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चांदीमल की जोखिम मुक्त बल्लेबाजी ने बांग्लादेश की मैच में फायदा उठाने की उम्मीदों को कुचल दिया। स्टंप्स के समय मैथ्यूज 114 और दिनेश चांदीमल 34 रन पर थे।

पिछले साल जनवरी के बाद से मैथ्यूज ने अपना पहला शतक पूरा किया है। ज़हूर अहमद चौधरी स्टेडियम में मैच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स के सम्मान में एक मिनट के मौन के साथ शुरू हुआ, जिनकी शनिवार देर रात उत्तरी ऑस्ट्रेलिया में टाउन्सविले के पास एक दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी।

दिन 2 में श्रीलंकाई टीम 397 रन पर आउट हो गई, जो उनके पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज की 397 गेंदों में 199 रन की प्रेरित पारी थी। मैथ्यूज नईम की गेंद पर 199 रन पर आउट होने के लिए बदकिस्मत रहे। अब एंजेलो मैथ्यूज टेस्ट क्रिकेट में 99 और 199 दोनों पर आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। याद रहे वह साल 2009 में मुंबई में 99 बनाम भारत पर आउट हुए थे।

जवाब में, बांग्लादेश के बल्लेबाज ने तेजी से 59/0 की शुरुआत की, क्योंकि दिन का अंत तेजी से आ रहा था। वे बिना विकेट खोए दिन का अंत करना चाहते हैं और कल से श्रीलंकाई टीम पर आक्रमण करना चाहते हैं।

0/Post a Comment/Comments