लीग मैचों के बाद ये रही आईपीएल 2022 की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन, कई दिग्गज बाहर

The Best XI Of IPL 2022

आईपीएल 2022 खुलासे का एक मैदान रहा है और जिस तरह का क्रिकेट हमने अब तक ज्ञात और अज्ञात नामों से देखा है, वह कुछ ऐसा है जो दुनिया को पूरी तरह से विस्मित कर देगा। जैसे-जैसे आईपीएल का अंतिम चरण नजदीक है, इस आईपीएल के बेहतरीन खिलाड़ियों पर एक नज़र डालना अच्छा है, जिन्होंने इस टूर्नामेंट को सबसे अधिक नैदानिक ​​फैशन में धराशायी किया है।यह कहानी उन खिलाड़ियों पर आधारित होगी, जिन्होंने न केवल सर्वश्रेष्ठ आंकड़े जुटाए हैं, बल्कि वे जहां भी रहे हैं वहां विनाश का एक निशान भी बनाया है और टूर्नामेंट के चल रहे संस्करण के दौरान उन्होंने जिस तरह की गुणवत्ता दिखाई है, उस पर आधारित होगी। .

सलामी बल्लेबाज: जोस बटलर और केएल राहुल

जोस बटलर क्लिनिकल फॉर्म में हैं और उन्होंने जिस तरह का कहर बरपाया है वह है आईपीएल 2022। उन्होंने 38.16 की औसत और 148.23 की स्ट्राइक रेट से 627 रन बनाए हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने 3 शतक और 3 अर्धशतक बनाए हैं और टूर्नामेंट के चल रहे संस्करण में विराट कोहली के 5 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए दूरी के भीतर खड़े हैं ।

केएल राहुल बस गति में कविता है और टूर्नामेंट के पिछले तीन संस्करणों के बजाय टूर्नामेंट के चल रहे संस्करण में उन्होंने जिस तरह की प्रतिभा का परिचय दिया है, वह बहुत ही उल्लेखनीय है। उनके मौजूदा कारनामों में 42.64 के औसत से 469 रन और 135.55 का स्ट्राइक रेट शामिल है। उन्होंने दो शतक और दो अर्धशतक जड़े हैं.

ध्य क्रम: संजू सैमसन , हार्दिक पांड्या , डेविड मिलर , आंद्रे रसेल , दिनेश कार्तिक

संजू सैमसन अनुकरणीय रूप में रहे हैं और वास्तव में राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल 2022 के ताने-बाने में बदलाव करते हुए कुछ अच्छी और प्रभावशाली पारियां खेली हैं । उन्होंने 29.92 की शानदार औसत और 153.42 के स्ट्राइक रेट से 359 रन बनाए हैं।

हार्दिक पांड्या शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने ऐसी पारियां खेली हैं, जिसमें उन्होंने 35.10 के औसत और 131.46 के स्ट्राइक रेट से 351 रन बनाए हैं। आमतौर पर यह पंड्या के लिए पीछे होता है लेकिन टाइटन्स के लिए उन्होंने जो प्रभाव और एंकरिंग की है, वह उन्हें महत्वपूर्ण संख्या में ढेर करने में मदद करने के लिए एक लंबा सफर तय कर चुका है।

डेविड मिलर बीच में जीटी के पूर्ण वर्चस्व का केंद्र रहा है। वह अपने खोए हुए फॉर्म में लौट आया है और मिलर जिसे हमने मौजूदा आईपीएल में देखा है वह भी दक्षिण अफ्रीका के विश्व कप के सपनों के पहिये में एक महत्वपूर्ण दल हो सकता है । उन्होंने 136.08 की शानदार स्ट्राइक रेट और 57.83 की औसत से 347 रन बनाए हैं।

आंद्रे रसेल आखिरकार दो असफल सीज़न के बाद केकेआर के लिए अपनी प्रगति को हिट करने में कामयाब रहे और वह बिल्कुल अद्भुत रंगों में सामने आए। उन्होंने 41.25 की शानदार औसत और 182.32 की विनाशकारी स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए हैं।

दिनेश कार्तिक ने अपना खोया हुआ रूप फिर से खोज लिया क्योंकि वह पूरे धमाके के साथ विपक्ष पर आ गया है और आरसीबी चमत्कार करने के लिए अपने ब्लिट्जक्रेग पर उच्च सवारी कर रहा था। उन्होंने 57 के औसत और 192.57 के स्ट्राइक रेट से 285 रन बनाए हैं।

गेंदबाज: हर्षल पटेल , वानिंदु हसरंगा , युजवेंद्र चहल , जोश हेजलवुड

आरसीबी के जोरदार संघर्ष के बावजूद, उनकी गेंदबाजी इकाई पूरी तरह से जल रही है और जिन लोगों ने इसका नेतृत्व किया है, वे निश्चित रूप से आईपीएल के चल रहे संस्करण में किसी भी टीम से भिड़ेंगे। हर्षल पटेल एक पूर्ण पटाखा रहे हैं क्योंकि उन्होंने अब तक 18 विकेट लिए हैं और उनकी डेथ बॉलिंग आईपीएल 2022 की प्रमुख विशेषताओं में से एक रही है।

वानिंदु हसरंगा ने अनगिनत सवालों और आलोचनाओं के माध्यम से अपना रास्ता खोज लिया है और खुद को बीच के ओवरों के राजा के रूप में स्थापित कर लिया है। वह इस सीजन में आरसीबी के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं, जिन्होंने एक अच्छी इकॉनमी रेट से 23 विकेट लिए हैं।

युजवेंद्र चहल अपने अनुकरणीय रूप के साथ जारी है और उनके विकेटों की दौड़ और आईपीएल के रैंकों में एक खराब अर्थव्यवस्था दर जारी है। वह वर्तमान में 24 के साथ विकेटों की सूची में सबसे आगे है और कलाई स्पिन की रहस्यमय कला को देखते हुए किसी भी टीम के लिए दुर्लभ संपत्ति है।

जोश हेज़लवुड ने खुद को एक औसत प्रतिभा से पूरी तरह से उन दुर्लभ रत्नों में से एक में बदल दिया है जिन्होंने बीच के ओवरों में आरसीबी के अंतर को कम कर दिया है। पिछली प्रतियोगिता में बेरहमी से पटक दिए जाने के बावजूद, वह अभी भी एक नॉक-आउट गेंदबाज होगा, जिसे उसके असाधारण गेंदबाजी मंत्र दिए गए थे।

0/Post a Comment/Comments