IPL 2022 में शानदार प्रदर्शन करने वाले RCB के पूर्व क्रिकेटरों की दमदार प्लेइंग XI

Strong playing XI of former RCB cricketers who performed well in IPL 2022

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक ऐसी फ्रेंचाइजी है जो प्रतिभाशाली क्रिकेटरों को रिलीज करने की अपनी प्रवृत्ति के लिए बदनाम है। अतीत में, यह टीम को परेशान करने के लिए वापस आया है। आईपीएल 2022 में भी कुछ पूर्व खिलाड़ी अन्य फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उस नोट पर, इस लेख में, हम पूर्व आरसीबी क्रिकेटरों की एक मजबूत इलेवन पर एक नज़र डालते हैं जो आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

आरसीबी ने आईपीएल 2022 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। टीम ने शुरुआती दौर में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन फिर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए संघर्ष करती रही। हालाँकि, फ्रैंचाइज़ी अंततः कुछ जीत हासिल करने में सक्षम थी और अंत में मुंबई इंडियंस की मदद से, उन्होंने प्लेऑफ़ में कदम रखा।

सलामी बल्लेबाज: केएल राहुल (सी) और क्विंटन डी कॉक (डब्ल्यूके)

केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक पूर्व आरसीबी क्रिकेटरों की इस मजबूत एकादश में सलामी बल्लेबाज होंगे जो आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। आरसीबी छोड़ने के बाद केएल राहुल आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। पिछले सीजन में केएल ने आरसीबी के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन किया था। यह खिलाड़ी इस अभियान में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी कर रहा है और इस अभियान में पहले ही 500 से अधिक रन बना चुका है। क्विंटन डी कॉक 2018 में आरसीबी का हिस्सा थे। बाद में उन्हें मुंबई इंडियंस में ट्रेड किया गया। दक्षिण अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज एलएसजी में लगातार केएल राहुल के साथ अपने प्रदर्शन की बराबरी करते हुए शानदार फॉर्म में है।

मध्यक्रम: सरफराज खान, देवदत्त पडिक्कल, शिवम दुबे और शिमरोन हेटमायर

सरफराज खान को ज्यादा मौके नहीं मिले लेकिन उनमें से कुछ में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। देवदत्त पडिक्कल को सलामी बल्लेबाज और मध्य क्रम दोनों में इस्तेमाल किया गया। इसके बावजूद उन्होंने आरआर के लिए अच्छे प्रदर्शन के साथ वापसी की है। शिवम दुबे इस संस्करण में सीएसके के लिए कुछ जीत के सूत्रधार थे। इसलिए, उन्हें इस टीम में जगह मिलती है। हेटमेयर, जिन्हें अभियान में एक छोटा ब्रेक मिला था, इस संस्करण में बेहतर फिनिशरों में से एक रहे हैं।

ऑलराउंडर: डेनियल सैम

आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन कर रहे आरसीबी के पूर्व क्रिकेटरों की इस एकादश में डेनियल सैम्स ऑलराउंडर होंगे। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अभियान की खराब शुरुआत की थी, लेकिन इलेवन से थोड़े समय के ब्रेक के बाद, ऑलराउंडर वापस आ गया। प्रपत्र। मुंबई इंडियंस के इस ऑलराउंडर को जहां बल्ले से ज्यादा मौके नहीं मिले, वहीं एक गेंदबाज के तौर पर सैम्स ने पारी की शुरुआत और मौत दोनों में अच्छा प्रदर्शन किया. इस शो के बाद, उन्हें आईपीएल 2023 के लिए एमआई द्वारा बनाए रखने की संभावना है।

गेंदबाज: भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, अवेश खान और युजवेंद्र चहल

इस इलेवन के लिए यह एक मजबूत गेंदबाजी आक्रमण होगा। भुवी कभी आरसीबी का हिस्सा थे और जब से उन्होंने इस अभियान में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, वह इलेवन का हिस्सा हैं। इस सीजन में केकेआर के लिए आग लगाने से पहले उमेश यादव की आखिरी उपस्थिति आरसीबी के लिए थी। उन्होंने बहुत सारे विकेट लिए और केकेआर को कुछ गेम जीतने में मदद की। अवेश खान असंगत रहे हैं लेकिन उनके पास कुछ ठोस खेल थे जहां उन्होंने अपनी टीम के लिए मैच जीता। बेशक, चहल आईपीएल 2022 में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं और इस सूची में पहले नामों में से एक हैं।

0/Post a Comment/Comments