यासीन मलिक को लेकर एक बार फिर शाहिद अफरीदी ने की भारत की आलोचना, अमित मिश्रा ने दिया करारा जवाब

Shahid Afridi once again criticized India for Yasin Malik, Amit Mishra gave a befitting reply

भारत के स्पिनर अमित मिश्रा ने पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी को करारा जवाब दिया, जिन्होंने एक बार फिर अपनी राजनीतिक आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और अलगाववादी नेता यासीन मलिक के इलाज के लिए भारत की आलोचना की, जिसे कुछ दिन पहले एक आतंकी फंडिंग मामले में दोषी ठहराया गया था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को उसके लिए मौत की सजा की मांग की। 

यासीन मलिक पर आपराधिक साजिश रचने, देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने, अन्य गैरकानूनी गतिविधियों और कश्मीर में शांति भंग करने का आरोप लगाया गया है। पिछली सुनवाई में उन्होंने अपने वकील को वापस ले लिया था और अपना गुनाह कबूल कर लिया था। 

अफरीदी, जिन्होंने पाकिस्तान में राजनीति में शामिल होने की अपनी आकांक्षा साझा की है, ने अक्सर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के अपने विवादास्पद विचारों को साझा करके और संयुक्त राष्ट्र से इस मामले में हस्तक्षेप करने के लिए अक्सर भारत का विरोध किया है।

वह ट्विटर पर यासीन मलिक के समर्थन में सामने आए और संयुक्त राष्ट्र से इस बात पर ध्यान देने को कहा कि भारत उनके साथ कैसा व्यवहार करता है।

अफरीदी ने ट्विटर पर पाकिस्तान के झंडे की पृष्ठभूमि के साथ अपनी एक तस्वीर के साथ लिखा: " भारत के अपने ज़बरदस्त मानवाधिकार हनन के खिलाफ आलोचनात्मक आवाज़ों को चुप कराने के निरंतर प्रयास व्यर्थ हैं। यासीन मलिक के खिलाफ मनगढ़ंत आरोप कश्मीर के संघर्ष को रोक नहीं पाएंगे। स्वतंत्रता के लिए। संयुक्त राष्ट्र से कश्मीर के नेताओं के खिलाफ अनुचित और अवैध ट्रेल्स पर ध्यान देने का आग्रह ।"

हालाँकि, उन्हें भारत के अमित मिश्रा से करारा जवाब मिला, जिन्होंने मलिक के समर्थन में बोलने के लिए उन्हें फटकार लगाई, जिस पर भारतीय वायु सेना के एक अधिकारी की भी हत्या का आरोप लगाया गया है और उसने आतंकी फंडिंग के आरोप को कबूल कर लिया है।


उन्होंने कहा कि अफरीदी को अपनी जन्मतिथि की तरह ही लोगों को गुमराह करना बंद करना चाहिए। 

“ प्रिय @safridiofficial उन्होंने खुद अदालत में रिकॉर्ड पर दोषी ठहराया है। आपकी जन्मतिथि की तरह सब कुछ भ्रामक नहीं है , ”मिश्रा ने अफरीदी के ट्वीट के हवाले से पोस्ट किया।

यह पहली बार नहीं है जब अफरीदी ने कश्मीर विवाद पर कुछ कहने की कोशिश की है।

अफगानिस्तान में तालिबान के समर्थन में बोले शाहिद अफरीदी; सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है

अफरीदी ने 2020 में लिखा था, " कश्मीरियों की पीड़ा को महसूस करने के लिए धार्मिक विश्वास की जरूरत नहीं है...बस सही जगह पर सही दिल। कश्मीर बचाओ। "

उन्होंने यह भी कहा था कि वह चाहते हैं कि कश्मीर की एक टीम किसी समय पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में खेले। उन्होंने कहा: "कश्मीर के लोगों द्वारा मुझे दिखाए गए सभी प्यार से मैं बहुत विनम्र हूं। मुझे उम्मीद है कि पीएसएल के अगले संस्करण में कश्मीर से एक टीम होगी। अगर कश्मीर से एक टीम होगी, मैं उस टीम के लिए खेलना चाहूंगा ।"

0/Post a Comment/Comments