शिखर धवन को ड्रॉप करने के पीछे है राहुल द्रविड़ का हाथ, BCCI अधिकारी ने किया खुलासा

Rahul Dravid Made A Tough Call To Shikhar Dhawan Before Dropping Him

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी 5 मैचों की T20I श्रृंखला के लिए भारतीय टीम की घोषणा की , जो 9 जून से शुरू होने वाली है। बड़ी घोषणा से पहले, शिखर धवन की भारतीय T20I टीम में वापसी को लेकर काफी चर्चा थी क्योंकि विराट कोहली , रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को श्रृंखला के लिए आराम दिया जाना था।

इंडियन प्रीमियर लीग के चल रहे 2022 संस्करण में शिखर धवन शानदार फॉर्म में दिखे । स्टाइलिश सलामी बल्लेबाज ने आईपीएल में लगातार 7वें साल एक सीजन में 450 से अधिक रन बनाए। इसलिए, धवन के पास बड़ी वापसी के लिए उनका समर्थन करने के लिए नंबर भी थे, हालांकि, क्रिकेटर भारतीय टीम में अपने लिए जगह खोजने में नाकाम रहे।

इस बीच, अगर रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो बाएं हाथ का यह बल्लेबाज हार्दिक पांड्या के साथ 5 मैचों की टी 20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया जाना था, हालांकि चयनकर्ताओं ने कप्तानी की स्थिति के लिए केएल राहुल के साथ जाने का फैसला किया। .

वास्तव में, भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए टीम चयनकर्ता के आगे एक और कठिन कॉल करना पड़ा।

खैर, रविवार को बीसीसीआई की चयन बैठक से पहले राहुल द्रविड़ , इलेक्टर्स और कप्तान रोहित शर्मा ने संभावित उम्मीदवारों पर चर्चा की। राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई सचिव जय शाह की उपस्थिति में चयनकर्ताओं को सूचित किया कि टीम को आगे बढ़ना चाहिए और आगामी टी 20 विश्व कप की बड़ी तस्वीर को ध्यान में रखते हुए युवाओं को देखना चाहिए ।

द्रविड़ ने कहा कि वह चयन करेंगे न कि चयनकर्ता। उन्होंने व्यक्तिगत रूप से धवन को फोन करके बताया कि टीम उनके बजाय खेल के सबसे छोटे प्रारूप में युवाओं को देखेगी। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट.इन को बताया:

“ शिखर एक दशक से अधिक समय से भारतीय क्रिकेट के महान सेवक रहे हैं। लेकिन टी20 में आपको अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवाओं को मौका देना होता है। राहुल को कड़ा फैसला लेना था और हम सब मान गए। रविवार को टीम की घोषणा से पहले शिखर को राहुल ने सूचित किया था।”

“योजना सरल रही है। जब आपके पास संजू के अलावा रुतुराज , ईशान , केएल और कई अन्य शीर्ष क्रम के बल्लेबाज होते हैं, तो यह मुश्किल हो जाता है। राहुल को इस बात का स्पष्ट अंदाजा है कि वह क्या चाहते हैं। बेशक, हम सभी शिखर के लिए सम्मान करते हैं और इसीलिए उन्होंने उन्हें सूचित करने के लिए फोन किया कि वह अब टी 20 योजनाओं में नहीं होंगे, ” बीसीसीआई अधिकारी ने कहा।

0/Post a Comment/Comments