"पाकिस्तान एक सुरक्षित जगह है"- डेनियल विटोरी का बड़ा बयान, कहा कीवी खिलाड़ियों से करूंगा बात

"Pakistan is a safe place" - Daniel Vettori's big statement, said I will talk to Kiwi players

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी ने पाकिस्तान दौरे पर अपने विचार रखे। हाल ही में समाप्त हुए पाकिस्तान दौरे के दौरान विटोरी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोचिंग स्टाफ के सदस्य थे। उनके मुताबिक पाकिस्तान सुरक्षित जगह है. उन्होंने कहा कि वह अपने देश के खिलाड़ियों के साथ बातचीत करेंगे और अपने अनुभव साझा करेंगे कि एशियाई राष्ट्र के दौरे के दौरान उन्होंने कैसा महसूस किया।

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर हुए हमलों के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करने से परहेज किया। हालांकि, बेहतर सुरक्षा उपायों के साथ, प्रवृत्ति धीरे-धीरे बदल गई है। जिम्बाब्वे, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका जैसी टीमों ने पाकिस्तानी धरती पर अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। यहां तक ​​कि आईसीसी विश्व एकादश ने भी क्रिकेट मैचों के लिए देश का दौरा किया।

 इस साल की शुरुआत में, ऑस्ट्रेलिया ने 1998 के बाद पहली बार एक अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में घरेलू टीम के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए पाकिस्तान की यात्रा की। ऑस्ट्रेलिया ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में मेन इन ग्रीन से मुकाबला किया। उन्होंने ऐतिहासिक आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप श्रृंखला 1-0 से जीती। उस दौरे के दौरान डेनियल विटोरी ऑस्ट्रेलिया के लिए स्पिन सलाहकार थे।

यह एक कदम था और अधिक टीमें पाकिस्तान का दौरा करेंगी: डेनियल विटोरी

जैसा कि जियो न्यूज के एक पत्रकार ने बताया, डेनियल विटोरी ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान में अच्छा समय बिताया। यहाँ उन्होंने क्या कहा:

“मैं निश्चित रूप से न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों से बात करूंगा और उन्हें बताऊंगा कि ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा कितना सफल रहा। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने दौरे का आनंद लिया और पाकिस्तान एक सुरक्षित जगह है। यह एक कदम था और अधिक टीमें पाकिस्तान का दौरा करेंगी।


प्रशंसकों को ध्यान देना चाहिए कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी पिछले साल एक अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए पाकिस्तान पहुंचे थे, लेकिन श्रृंखला के पहले मैच से ठीक पहले कीवी टीम सुरक्षा कारणों से बाहर हो गई थी।

0/Post a Comment/Comments