सचिन तेंदुलकर नहीं यह पूर्व भारतीय कप्तान है शुभमन गिल की प्रेरणा

Not Sachin Tendulkar, This former Indian captain Shubman Gill's inspiration

पुणे में मंगलवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेल से पहले, गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल से उनकी प्रेरणा का नाम पूछा गया। भारत की टेस्ट टीम में जगह बनाने वाले 22 वर्षीय सुरुचिपूर्ण बल्लेबाज ने महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को अपनी सबसे बड़ी प्रेरणा बताया।

तेंदुलकर ने अपने ढाई दशक के करियर में विभिन्न पीढ़ियों में लाखों लोगों को प्रेरित किया और गिल उनमें से एक थे। गिल, जो 1999 में पैदा हुए थे, ने 2013 में मास्टर के सेवानिवृत्त होने से पहले 2010 और 2011 में तेंदुलकर के करियर के चरम का आनंद लिया होगा। उसके छह साल बाद, गिल ने अपना एकदिवसीय पदार्पण किया, और एक साल बाद वह अपने ही मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई की धुनाई कर रहे थे। टेस्ट क्रिकेट में।

सलामी बल्लेबाज ने यह भी कहा कि तेंदुलकर के संन्यास के बाद, यह विराट कोहली थे, जो पिछले एक दशक में सभी गेंदबाजों के रूप में उनके दिमाग में थे।

“(सबसे बड़ी प्रेरणा) बड़े होने के दौरान, यह सचिन सर थे। एक बार जब वह सेवानिवृत्त हो गए और एक बार जब मैंने खेल को थोड़ा और समझना शुरू कर दिया, तो मैं हमेशा विराट भाई का प्रशंसक था, ” गिल ने मेजबान ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा।

शुभमन गिल ने आईपीएल 2022 का अपना चौथा अर्धशतक पूरा किया

शुभमन गिल मौजूदा आईपीएल 2022 में बेहद खराब फॉर्म में हैं। उन्होंने टूर्नामेंट की शुरुआत में दो धधकते अर्द्धशतक जमाए लेकिन फिर कम स्कोर की एक श्रृंखला के साथ उनका फॉर्म खराब हो गया।

फिर मुंबई इंडियंस के खिलाफ, वह रनों में वापस आ गया, लेकिन 36 गेंदों पर 52 रनों की उनकी पारी हारने के कारण समाप्त हो गई। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ, हालांकि, गिल ने 49 गेंदों में 63 रनों की नाबाद पारी खेली। और जबकि यह गिल की एक और धीमी पारी लग सकती है, यह बल्लेबाजी करने के लिए एक मुश्किल और मुश्किल पिच थी क्योंकि उन्होंने पारी को 144 के कुल स्कोर तक पहुंचाया, जिससे एलएसजी काफी कम हो गया।

शुभमन गिल अब सीजन में गुजरात के प्रमुख रन-स्कोरर हैं, जिन्होंने 12 पारियों में 34 की औसत से 384 रन बनाए हैं और 137 की औसत से रन बनाए हैं। वह अब टूर्नामेंट में चौथे प्रमुख रन-स्कोरर हैं, जो केवल जोस बटलर के पीछे हैं। केएल राहुल और शिखर धवन।

0/Post a Comment/Comments