ना रोहित ना राहुल टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या करेंगे कप्तानी!

Neither Rohit nor Rahul will captain Hardik Pandya on Ireland tour!

क्या हार्दिक पांड्या T20I सीरीज बनाम आयरलैंड में भारत का नेतृत्व करेंगे ?: IPL 2022 की शुरुआत से पहले, भारतीय T20I टीम में हार्दिक पांड्या का भविष्य देख रहा था, यदि धूमिल नहीं है, लेकिन संदिग्ध और संदिग्ध है, क्योंकि उन्होंने तब से कोई अंतरराष्ट्रीय खेल नहीं खेला है। टी20 विश्व कप।

पांड्या ने अपने फॉर्म और फिटनेस पर ध्यान देने के लिए सभी उच्च स्तरीय क्रिकेट से महीनों का समय लिया था, विशेष रूप से गेंदबाजी फिटनेस में।

उनकी कड़ी मेहनत आईपीएल 2022 के दौरान उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में देखी गई है, जिसमें पहली बार आईपीएल में अग्रणी पांड्या ने अब गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर फाइनल में जगह बनाई है।

कुछ महीने पहले क्या संदिग्ध लग रहा था - विशेष रूप से वेंकटेश अय्यर के अच्छा प्रदर्शन करने के साथ - न केवल भारतीय ग्यारह में एक स्थान, बल्कि पांड्या ने चयनकर्ताओं को इतना प्रभावित किया है कि अब वह आगामी 2 में कप्तानी के लिए भी कतार में हैं। -टी20ई श्रृंखला बनाम आयरलैंड जब कई खिलाड़ी अनुपलब्ध होंगे

“हार्दिक प्रभावशाली रहा है। इससे ज्यादा संतोष की बात यह है कि वह एक कप्तान के तौर पर काफी जिम्मेदार खिलाड़ी बन गए हैं। वह निश्चित रूप से आयरलैंड दौरे के लिए कप्तानी की भूमिका के लिए चीजों की योजना में है, ” चयन समिति के एक सदस्य ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया।

IPL 2022 के समापन के बाद, भारत 5 T20I के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा। नियमित कप्तान रोहित शर्मा के साथ, कुछ अन्य लोगों के साथ, केएल राहुल को कप्तानी का काम दिया गया है, जिसमें ऋषभ पंत को प्रोटियाज के खिलाफ डिप्टी बनाया गया है।

राहुल और पंत, हालांकि, आयरलैंड में 26 और 28 जून को होने वाले T20I के लिए उपलब्ध नहीं होंगे क्योंकि ये दोनों लीसेस्टर में 4 दिवसीय अभ्यास खेल बनाम लीसेस्टरशायर (24 जून से) में शामिल होंगे। इंग्लैंड के खिलाफ अहम एजबेस्टन टेस्ट।

इसलिए रोहित, राहुल, पंत और बुमराह की अनुपलब्धता में चयनकर्ताओं को कप्तान की घोषणा करनी होगी। शिखर धवन के पक्ष में होने के बारे में कुछ अटकलें थीं - जैसा कि उन्होंने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ किया था जब विराट कोहली और सह। इंग्लैंड में थे। हालाँकि, धवन को दक्षिण अफ्रीका T20I के लिए नहीं चुना गया है, ऐसा लगता नहीं है कि चयनकर्ता उन्हें आयरलैंड के खिलाफ टीम का नेतृत्व करने के लिए वापस बुलाएंगे।

हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार दो उम्मीदवार हैं। लेकिन पांड्या के अनुभव और गुजरात टाइटंस के साथ सिद्ध सफलता के साथ, बड़ौदा ऑलराउंडर इस काम के लिए प्रमुख धावक हैं।

“देखिए, अभी कोई घोषणा करना जल्दबाजी होगी। हार्दिक एक नाम है लेकिन इस पर फैसला दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान ही लिया जाएगा। महत्वपूर्ण यह है कि वह फिट और फॉर्म में रहे। वह टीम का एक बहुत ही महत्वपूर्ण सदस्य है, ” चयन समिति के सदस्य ने कहा।

0/Post a Comment/Comments