जोश हेज़लवुड ने आईपीएल में शेन वॉटसन के अनचाहे रिकॉर्ड को तोड़ा

Josh Hazlewood Breaks Shane Watson’s Unwanted Record In The IPL History

ब्रेबोर्न स्टेडियम में शुक्रवार की रात जोश हेजलवुड के लिए भूलने वाली रात थी क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज को पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों ने स्टेडियम के चारों ओर घुमाया था।

हेज़लवुड ने आज तक सीज़न में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया था, उन्होंने 6.82 रन प्रति ओवर की दर से रन दिए, 8 मैचों में 16 की औसत से 13 विकेट लिए। हालाँकि, उनके पास एक ऑफ डे था, और एक क्रूर, बनाम पंजाब किंग्स के रूप में उन्होंने चार विकेट रहित ओवरों में 64 रन बनाए, जबकि पीबीकेएस ने कुल 209 रन बनाए।

उनका पहला ओवर 22 रन पर चला गया क्योंकि उनके एशेज प्रतिद्वंद्वी जॉनी बेयरस्टो ने उन्हें दो चौके और दो छक्के मारे, लेकिन अगले ओवर में 7 रन बनाकर अच्छी वापसी की। हेजलवुड के दो ओवर कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने डेथ के लिए बचाए।

उनका तीसरा ओवर, 16वां, 11 रन का था, जिसमें जितेश शर्मा ने उन्हें कुछ ओवरों के लिए स्ट्रोक किया। यह दुबले-पतले ऑस्ट्रेलियाई के लिए और भी बुरा होने वाला था क्योंकि वह इन-फॉर्म लियाम लिविंगस्टोन की फायरिंग लाइन में आए, जिन्होंने 24 रन के ओवर में हेज़लवुड को 2 चौके और इतने ही छक्के मारे, क्योंकि हेज़लवुड ने 0/64 के आंकड़े दर्ज किए। इस सीजन में अब तक किसी भी गेंदबाज द्वारा सबसे खराब।

जोश हेज़लवुड ने दो अवांछित रिकॉर्ड दर्ज किए:

हेज़लवुड ने 2016 के आईपीएल फाइनल में शेन वॉटसन और तीन सीज़न पहले टिम साउदी को हराकर, एक खेल में आरसीबी के गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक रन दिए।

आईपीएल में आरसीबी के किसी गेंदबाज के सबसे खराब गेंदबाजी आंकड़े:

64 - जोस हेज़लवुड बनाम पीबीकेएस (2022)

61 - शेन वॉटसन बनाम एसआरएच (2016)

61 - टिम साउथी बनाम केआरआर (2019)

इसके अलावा, ऑस्ट्रेलियाई ने आईपीएल इतिहास में एक विदेशी गेंदबाज द्वारा सबसे खराब आंकड़े भी दर्ज किए। वह कुछ हफ्ते पहले वानखेड़े में इस सीजन की शुरुआत में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मार्को जेन्सन के 0/63 से आगे निकल गए थे।

एक आईपीएल पारी में विदेशी तेज गेंदबाजों द्वारा दिए गए सर्वाधिक रन:

0/64 - जोश हेज़लवुड बनाम पीबीकेएस- 2022

0/63 - मार्को जेनसन बनाम जीटी- 2022

0/62 - माइकल नेसर बनाम आरसीबी- 2013

0/61 - लुंगी एनगिडी बनाम एमआई- 2021

0/Post a Comment/Comments