IPL 2022: कौन-सा पाकिस्तानी खिलाड़ी किस आईपीएल टीम का हिस्सा होता, शोएब अख्तर ने किया खुलासा

IPL 2022: Which Pakistani player would have been part of which IPL team, Shoaib Akhtar revealed

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर 2008 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए भाग्यशाली थे, इससे पहले 2008 के मुंबई आतंकी हमलों और भारत और पाकिस्तान के बीच अपमानजनक संबंधों ने आईपीएल में भाग लेने वाले सीमा पार के क्रिकेटरों को खत्म कर दिया था।

तब से, विशेषज्ञों और प्रशंसकों द्वारा कई तरह के परिदृश्य बनाए गए हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग में कौन सा पाकिस्तानी क्रिकेटर किस टीम के लिए खेलता और कौन सा बल्लेबाज या गेंदबाज दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग में अधिक सफल होता।

आईपीएल 2022: 'यह समय की बात है कि वे अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे'- रोहित और कोहली की बल्लेबाजी पर गांगुली

अब शोएब अख्तर अपने फंतासी विकल्पों के साथ आए हैं कि किस फ्रेंचाइजी ने किस पाकिस्तानी क्रिकेटर को चुना होगा।

अख्तर की सूची में छह खिलाड़ी शामिल थे- शोएब मलिक, अजहर अली, आसिफ अली, मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम और शाहीन शाह अफरीदी। 

“ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते थे। मुंबई इंडियंस ने उन्हें सबसे अधिक राशि में चुना होता और बाबर आजम इंडियन प्रीमियर लीग में एक शीर्ष स्टार होते। शाहीन को दिल्ली में काफी सपोर्ट मिलता। लेकिन वह किसी अन्य टीम के लिए भी एक संपत्ति होता , ” उन्होंने स्पोर्ट्सकीड़ा को बताया। 

अख्तर ने पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिजवान के बारे में भी बात की और उन्हें लगता है कि वह आरसीबी के सेट-अप में परफेक्ट होते क्योंकि "विराट कोहली को टीम मैन की जरूरत होती है"

“ रिजवान आरसीबी में जाते क्योंकि विराट कोहली को एक टीम मैन की जरूरत होती है। वह ड्रेसिंग रूम में रहने वाले एक महान व्यक्ति हैं। एक सलामी बल्लेबाज के रूप में उन्होंने बैंगलोर के लिए अधिक प्रभाव डाला होता , ”उन्होंने कहा। 

उन्होंने कहा कि शोएब मलिक को लखनऊ सुपर जायंट्स, बिग-हिटर आसिफ अली, जो उन्हें लगता है कि केकेआर में आंद्रे रसेल को कड़ी टक्कर देता, और अजहर अली, जो उन्हें लगता है कि राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा होता, द्वारा चुना जाता।

0/Post a Comment/Comments