IPL 2022: हार्दिक पांड्या को देखकर ऐसा बिल्कुल नही लगता की वो पहली बार कप्तानी कर रहे हैं- राहुल तेवतिया

IPL 2022: Hardik Pandya doesn't feel like he is captaining for the first time - Rahul Tewatia

लगातार आईपीएल 2022 सीज़न में गुजरात टाइटंस का फॉर्म एक कल्पना से बाहर है। अपना पहला सीजन खेलते हुए, गुजरात टाइटंस ने फाइनल में पहुंचने के लिए असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है और मेगा इवेंट में उनका सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा।

ऑलराउंडर राहुल तेवतिया ने टीम के लिए निर्णायक पारियां खेली हैं और कोई भी पंजाब किंग्स के खिलाफ अपनी पारी को याद नहीं कर सकता, जहां उन्होंने खेल की आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के जड़कर अपनी टीम को लाइन में खड़ा कर दिया।

मैंने अपने ऑफ-साइड खेल पर काम किया है: राहुल तेवतिया

एनडीटीवी से बात करते हुए तेवतिया ने अपनी मानसिकता को समझा और हार्दिक पांड्या के लिए कुछ तारीफें भी बचाईं।

"नहीं, बिल्कुल नहीं (चाहे वह 'आइसमैन' उपनाम के बारे में सोचता हो)। क्रिकेट दबाव का खेल है, जो दबाव को अच्छे से संभालता है वही चैम्पियन होता है। मैं यह नहीं सोच रहा हूं कि लोगों ने मुझे क्या नाम दिया है। आईपीएल के बाद मैं सोचूंगा कि लोगों ने मुझे क्या नाम दिया है। मुझे बस उम्मीद है कि मैं मैच जीतने के लिए अपनी टीम की मदद करता रहूंगा, ” तेवतिया ने एनडीटीवी को बताया।

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि इस साल मैंने लेग साइड की तुलना में ऑफ साइड पर ज्यादा बाउंड्री लगाई है। पिछले साल, मेरा लेग-साइड क्षेत्र प्रमुख पक्ष में था लेकिन इस साल, मैंने अपने ऑफ-साइड खेल पर काम किया। मैंने अपनी योजनाओं को अंजाम दिया, दिन के अंत में, यदि आपकी योजनाओं को मैच में क्रियान्वित किया जाता है, तो यह आपकी टीम को भी लाभान्वित करता है, ” उन्होंने आगे कहा।

जिसने सोचा था कि हम दूर नहीं जाएंगे, वह गलत साबित हुआ: राहुल तेवतिया

बेंगलुरु में मेगा नीलामी के बाद, कुछ लोगों ने कहा था कि कागज पर गुजरात टाइटंस का पक्ष अच्छा नहीं है। हालांकि टीम ने आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंचकर संदेहियों को गलत साबित किया है।

उन्होंने कहा, 'सबकी अपनी-अपनी भविष्यवाणी है, जिसने भी सोचा था कि हम ज्यादा दूर नहीं जाएंगे, वह गलत साबित हुआ है। सीज़न के बीच में, मैंने अपनी बल्लेबाजी के बारे में बहुत कुछ सुना, कि मध्यक्रम उतना मजबूत नहीं है। 'उनके पास अच्छी नीलामी नहीं थी'। लेकिन अब देखिए हमारे मध्यक्रम ने हमारे लिए कितने मैच जीते हैं। हर कोई इसके बारे में बात कर रहा है।

यह क्रिकेट है, ऐसा नहीं हो सकता कि मेगा ऑक्शन के बाद हर किसी के पास एक परफेक्ट टीम हो। जब नीलामी खत्म हुई तो हम अपनी टीम से खुश थे। ओपनर्स परफेक्ट थे, मिडिल ऑर्डर परफेक्ट था। हम दस्ते को देखकर खुश थे, हम अहमदाबाद में एक शिविर के लिए मिले थे और सभी को भरोसा था, ” तेवतिया ने कहा।

LSG के खिलाफ जीत मेरे लिए सबसे संतोषजनक: राहुल तेवतिया

इस सीजन के सबसे संतोषजनक मैच के बारे में पूछे जाने पर ऑलराउंडर ने कहा: “मेरे लिए, लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ सीजन की शुरुआत सबसे संतोषजनक थी। हमने चार विकेट गंवाए थे, मैंने वहां से 40 रन बनाए, इससे टीम को गति मिली और मुझे थोड़ी गति भी मिली।

अगर आप शुरुआत में टीम के लिए अच्छी पारी खेलते हैं तो इससे टीम का आत्मविश्वास भी बढ़ता है। एलएसजी के खिलाफ पहला गेम बहुत अच्छा रहा और इससे हमें काफी आत्मविश्वास मिला।

हार्दिक पांड्या मैदान के अंदर और बाहर चीजें आसान रखते हैं: राहुल तेवतिया

अंत में, हार्दिक पांड्या और राशिद खान के बारे में बोलते हुए, तेवतिया ने कहा: “हार्दिक मैदान पर और बाहर दोनों जगह चीजों को सरल रखते हैं। वह हर बार उसी तरह अभ्यास करता है, भले ही उसने रन बनाए हों या नहीं। वह माहौल को काफी ठंडा रखते हैं। ऐसा नहीं लगता कि हार्दिक पहली बार कप्तानी कर रहे हैं।”

“मैंने राशिद खान के साथ गेंदबाजी के बारे में बहुत सारी बातें की हैं। अगर राशिद एक विकेट नहीं लेते हैं, तो आप बस देखते हैं कि वह केवल 15-20 रन देते हैं। उनका खेल पर बड़ा प्रभाव है। राशिद भाई ने हमें यह भी बताया कि उन्होंने अपनी बल्लेबाजी पर काफी काम किया और यह इस सीजन में दिखा।”

0/Post a Comment/Comments