आईपीएल 2022: "कप्तान आपका चपरासी नहीं है" - ब्रेंडन मैकुलम पर भड़का पाकिस्तानी बल्लेबाज

IPL 2022 The captain is not your peon Pakistani batsman furious at Brendon McCullum

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम की कोचिंग शैली से खुश नहीं हैं, उन्होंने कहा कि न्यू जोसेन्डर केवल एक ही तरीका जानता है, वह है परिस्थितियों और विपक्ष के बावजूद आक्रमण करना।

मैकुलम की कोचिंग शैली की और आलोचना करते हुए, बट ने कहा कि केकेआर के मुख्य कोच कभी-कभी अपने YouTube शो पर एक प्रश्नोत्तर सत्र के दौरान निडर क्रिकेट की आड़ में बेहूदा क्रिकेट लाते हैं।

बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मैकुलम को कुछ दिक्कतें हैं। वह एक तरीका जानता है। वह पिच, स्थल, हम क्या स्कोर कर सकते हैं और किसी विशेष विपक्षी टीम के लिए हमें कितनी जरूरत है, इस पर ध्यान नहीं देंगे। वह सिर्फ इतना कहता है कि खुलकर खेलें, जल्दी स्कोर करें। वह कई बार निडर क्रिकेट की आड़ में बेहूदा क्रिकेट शुरू करते हैं।”

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर की मैकुलम और केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर के मौजूदा आईपीएल 2022 में टीम चयन में हस्तक्षेप के बारे में पूछे जाने पर, बट ने कहा कि वे उन्हें अपनी धुन पर नहीं नाच सकते, उन्हें उन्हें टीम का लाभ उठाना चाहिए।

उन्होंने कहा, 'आपको टीम को फायदा उठाने की जरूरत है। जब आप किसी को कप्तान बनाते हैं तो उसे गलतियां करने की छूट होती है। कप्तान आपका चपरासी नहीं है, जो आपकी सभी आज्ञाओं का पालन करेगा।”

इस बीच, बट ने 2017 और 2018 में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में लाहौर कलंदर्स के साथ मैकुलम के असफल दो कार्यकालों का भी उदाहरण दिया, जहां फ्रैंचाइज़ी दोनों मौकों पर अंक तालिका में सबसे नीचे रही।

उन्होंने आगे बताया, “हमने लाहौर कलंदर्स में बहुत कुछ देखा। मैकुलम के निडर क्रिकेट का मतलब था अपने दिमाग को एक तरफ रखना और बिना पीछे देखे बस हिट करते रहना। अगर आपने 10 में से 7 विकेट गंवाए हैं और 15 ओवर बचे हैं, तो वह अभी भी चाहते थे कि टीम उसी तरह से खेले।

बट ने निष्कर्ष निकाला, “लाहौर ने उन्हें बहुत मौके दिए लेकिन उनका तरीका कारगर नहीं रहा। इस तरह की रणनीति अच्छी पिचों पर काम कर सकती है लेकिन यह सभी स्थितियों का इलाज नहीं है। एक कोच के रूप में, आपको सभी परिस्थितियों के लिए योजना बनानी चाहिए।"

0/Post a Comment/Comments