IPL 2022 LSG VS RCB Eliminator: केएल राहुल की इन 3 गलतियों की वजह से जीता हुआ मैच हारी लखनऊ सुपर जाएंट्स

IPL 2022: Due to these 3 mistakes of KL Rahul, Lucknow Super Giants lost the match won

केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ सुपर जायंट्स को ईडन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एलिमिनेटर नॉकआउट हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के लिए अंक तालिका में दूसरे स्थान से चूकने का अफसोस होगा।

केएल राहुल की टीम लीग चरण में एक ठोस और अच्छी तरह से गोल समूह के रूप में दिखी थी, लेकिन महत्वपूर्ण मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ पूर्ण प्रदर्शन नहीं कर सकी। रजत पाटीदार के शानदार शतक ने आरसीबी के कुल 207 रन बनाए, जिसमें एलएसजी 14 रन से कम हो गया, जिसमें कप्तान राहुल के 58 गेंदों में 79 रन व्यर्थ गए।

यहाँ 3 कारण हैं जिनकी कीमत LSG द एलिमिनेटर बनाम RCB है:

1.डेथ ओवरों के लिए मोहसिन खान के ओवरों को नहीं रखना

टूर्नामेंट की खोज में से एक, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने डेथ ओवरों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, पूरे सत्र में अंतिम चार ओवरों में 8.62 की समग्र अर्थव्यवस्था के साथ समाप्त किया।

इसके बावजूद, केएल राहुल ने एक बड़े पाटीदार के खिलाफ मौत के लिए अपने दो ओवर नहीं रखे और यह जानते हुए कि टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर दिनेश कार्तिक डेथ ओवरों में अन्य तेज गेंदबाजों को लाइन अप करेंगे। वास्तव में, मोहसिन ने 18वें ओवर तक 1/25 के शानदार आंकड़े के लिए अपना चार ओवर का कोटा पूरा कर लिया था।

उन्होंने पहले ओवर में फाफ डु प्लेसिस को आउट किया और पावरप्ले में एक और ओवर फेंका। उन्हें 15वें और 18वें ओवर के लिए वापस बुलाया गया जिसमें उन्होंने उन दो ओवरों में संयुक्त रूप से 14 रन दिए। राहुल द्वारा यह एक बड़ी गलती थी क्योंकि जेसन होल्डर आज टीम में नहीं थे, उन्होंने अंत में चीजों को चमीरा और अवेश पर छोड़ दिया, जिनमें से दोनों ने बहुत कुछ लीक किया।

2.एविन लुईस को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए

एविन लुईस दुनिया के सबसे विनाशकारी शीर्ष क्रम बल्लेबाजों में से एक है; उन्होंने 211 के लक्ष्य का पीछा करते हुए 23 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेलकर उन्हें सीजन में सीएसके के खिलाफ एक गेम जीता था। हालांकि, किसी कारण से अभी तक ज्ञात नहीं है, यह नंबर 3 पर मनन वोहरा और नंबर 5 पर मार्कस स्टोइनिस थे। लुईस के आगे भेजा जो अंतिम तीन ओवरों में कुछ भी बीच में नहीं कर सके।

लुईस ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें पावरप्ले में जाने और लय जारी रखने में मजा आता है, लेकिन आज उनके लिए ऐसी कोई स्थिति नहीं बची थी।

3.केएल राहुल की धीमी पारी

सभी को निराश करने के लिए, केएल राहुल अपने दृष्टिकोण पर अडिग रहे, जो अंततः उनकी टीम को एक खेल की कीमत चुकानी पड़ी - यह किया और यह बड़ा था।

208 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए - बल्लेबाजों को 200 और उससे अधिक के स्कोर की आवश्यकता थी- अपनी अधिकांश पारियों के लिए, राहुल का स्ट्राइक रेट 130 के आसपास मँडरा गया, अंततः 136 के साथ समाप्त हुआ, 58 गेंदों में 79 रन बनाए। एक समय वह 32 गेंदों पर 37 रन बनाकर आउट हुए थे; 43 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया - पाटीदार ने जिस शतक से सिर्फ 6 गेंद कम लगाई। केएल राहुल के कप्तान से पहले, राहुल के लिए टी 20 क्रिकेट में एक बल्लेबाज के रूप में काफी कुछ सुलझाना है।

0/Post a Comment/Comments