IND vs SA: 5 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी जो साउथ अफ्रीका खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुने जा सकते हैं

IND vs SA: 5 uncapped Indian players who can be selected for T20 series against South Africa

IND vs SA T20Is: IPL 2022 के समापन के दस दिन बाद, T20 विश्व कप की तैयारी 5 T20I के लिए भारत मेजबान दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के रूप में फिर से शुरू होगी, जिसके बाद आयरलैंड में 2-T20I श्रृंखला का दौरा होगा।

कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई खिलाड़ियों को अपने वर्कलोड को मैनेज करने के लिए IND vs SA सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। उस स्थिति में, भारतीय चयनकर्ता उन अनकैप्ड खिलाड़ियों को कॉल-अप दे सकते हैं जो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

यहां 5 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्हें IND vs SA T20I सीरीज के लिए चुना जा सकता है:

उमरान मलिक

न केवल वर्तमान में, बल्कि उमरान मलिक भारत के सबसे तेज गेंदबाज हो सकते हैं जिन्होंने हाल ही में आईपीएल 2022 में 157 केपीएच की गति दर्ज की थी, जहां उन्होंने अपना पहला पांच विकेट लेने का कारनामा भी किया था।

जम्मू और कश्मीर के तेज गेंदबाज ने 11 मैचों में 15 विकेट लिए हैं, जिसमें पांच विकेट भी शामिल हैं, हालांकि, मलिक वास्तव में महंगे रहे हैं और रडार से दूर रहे हैं, अक्सर अपनी लाइनों और लंबाई पर नियंत्रण खो देते हैं।

लेकिन, 22 वर्षीय खिलाड़ी जल्द ही IND बनाम SA T20I श्रृंखला में भारत में पदार्पण कर सकते हैं, क्योंकि उनकी कच्ची और चरम गति भारतीय क्रिकेट में दुर्लभ है।

राहुल त्रिपाठी

राहुल त्रिपाठी को इंडिया कैप दिए जाने की मांग पिछले सीज़न के उनके प्रदर्शन से कई गुना बढ़ गई है , इस साल केकेआर के साथ, इस साल के मध्य-क्रम के प्रवर्तक के रूप में।

चूंकि भारतीय शीर्ष क्रम में कई एंकर बल्लेबाज शामिल हैं, इसलिए विशेषज्ञों को लगता है कि त्रिपाठी - जिन्होंने इस आईपीएल सीज़न में अब तक 164 की स्ट्राइक रेट और 38 की औसत से रन बनाए हैं - भारत को जिस प्रोत्साहन की जरूरत है, वह अच्छी तरह से हो सकता है।

आईपीएल 2022 में, बीच के ओवरों के दौरान, राहुल त्रिपाठी का स्ट्राइक रेट 168 है; इस मध्य अवधि में न्यूनतम 100 रन के साथ कोई भी भारतीय बल्लेबाज SRH नंबर 3 से तेज गति से रन नहीं बना पाया है। भारत के चयनकर्ता राहुल त्रिपाठी को IND बनाम SA T20I के लिए मौका दे सकते हैं।

तिलक वर्मा

40 की औसत से 368 रन और 132 की स्ट्राइक रेट के साथ, तिलक वर्मा मुंबई इंडियंस के लिए अब तक के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, वह भी आईपीएल में अपने पहले सीज़न में। उनकी परिपक्वता, स्वभाव और तकनीक ने कप्तान रोहित शर्मा को इतना प्रभावित किया है कि उन्होंने भविष्यवाणी की है कि वर्मा जल्द ही भारत के लिए सभी प्रारूपों में खेलेंगे। खैर, 19 वर्षीय बाएं हाथ के खिलाड़ी के लिए पहला T20I कॉल-अप ज्यादा दूर नहीं हो सकता है।

अगर कोई युवा खिलाड़ी है जो IND vs SA T20I सीरीज में मौका पाने का हकदार है, तो वह तिलक वर्मा हैं। उन्होंने अपने शानदार बल्लेबाजी कौशल से सभी को प्रभावित किया है।

राहुल तेवतिया

दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला चयनकर्ताओं और प्रबंधन के लिए राहुल तेवतिया को उनकी पहली टी20ई कैप देने का सही समय हो सकता है, क्योंकि रवींद्र जडेजा की फॉर्म और फिटनेस इस समय चिंता का विषय है। तेवतिया ने उन सभी लोगों को बंद कर दिया है जिन्होंने अपने शानदार और शांत परिष्करण कार्य के साथ मेगा-नीलामी में 9 करोड़ खर्च करने के लिए गुजरात टाइटन्स का मजाक उड़ाया था; उन्होंने टाइटन्स को प्लेऑफ़ में पहुंचने वाली पहली टीम बनने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

राहुल तेवतिया पहले केवल आईपीएल 2020 के दौरान पंजाब और शेल्डन कॉटरेल के खिलाफ अपनी वीरता के लिए जाने जाते थे और बेहतर गेंदबाजों के खिलाफ उनकी प्रभावशीलता पर संदेह था। हालाँकि, दक्षिणपूर्वी अब 149 के स्ट्राइक रेट से 215 रन बना चुका है और जीटी के लिए आखिरी गेंद पर दो जीत में शामिल रहा है। उसने दिखाया है कि वह स्लॉग ओवरों में अपना संयम बनाए रख सकता है और किसी भी सीमा को पार करने में सक्षम है; तेवतिया ने अपने ऑफ-साइड पावर-हिटिंग में उल्लेखनीय सुधार किए हैं।

मुकेश चौधरी

मुकेश चौधरी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सिर्फ आश्चर्यजनक रहे हैं । वह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हो सकते हैं जिसकी भारत को बहुत उम्मीद थी। चौधरी गेंद को दोनों तरह से स्विंग कर सकते हैं और आईपीएल 2022 में अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों को भी परेशान कर चुके हैं ।

मुकेश चौधरी के नाम अब 11 मैचों में 16 विकेट हैं। चोटिल दीपक चाहर की अनुपस्थिति में, बाएं हाथ के सीमर ने सीएसके के लिए पावरप्ले में विकेट लेने का बीड़ा उठाया है: चौधरी ने अब तक पहले छह ओवरों में 11 विकेट लिए हैं, जो टूर्नामेंट में एक गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक है। दूर। भारत 25 वर्षीय खिलाड़ी को प्रोटियाज के खिलाफ आजमाना चाहेगा।

0/Post a Comment/Comments