IND v SA 2022: टीम इंडिया में शिखर धवन का नही चुना जाना और दिनेश कार्तिक की वापसी पर सुरेश रैना ने उठाए सवाल

IND v SA 2022: Suresh Raina raised questions on Shikhar Dhawan not being selected in Team India and Dinesh Karthik's return

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा ने कई सवाल खड़े किए क्योंकि 18 सदस्यीय टीम में कई अपेक्षित नाम शामिल नहीं थे।

रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया, जबकि केएल राहुल को 9 जून से शुरू होने वाली श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया।

दो अनकैप्ड खिलाड़ी, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को आईपीएल 2022 में उनके प्रदर्शन के आधार पर राष्ट्रीय टीम के लिए अपना पहला कॉल-अप मिला।

आईपीएल 15 में शानदार प्रदर्शन के लिए दिनेश कार्तिक को वापस बुलाया गया है, वहीं स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भी गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल 2022 में अपनी फिटनेस दिखाने के बाद टीम में शामिल किया गया था।

हालांकि इन फैसलों का अंदाजा लगाया जा सकता था, चयनकर्ताओं द्वारा लिए गए कुछ कॉलों पर भौंहें तन गईं, जिनमें से मुख्य एसआरएच बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी और वरिष्ठ भारतीय क्रिकेटर और पीबीकेएस के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की चूक थी।

अपने पूर्व भारतीय साथी धवन को बाहर करने के बारे में बात करते हुए , भारत के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने कहा कि उन्हें इस फैसले से निराश होना चाहिए, खासकर आईपीएल 2022 में उन्होंने जिस बल्लेबाजी फॉर्म का प्रदर्शन किया है, उसके बाद उन्हें निराश होना चाहिए।

"बेशक, शिखर निराश होता। हर कप्तान टीम में अपने जैसा खिलाड़ी चाहता है। वह एक मज़ेदार व्यक्ति है जो पर्यावरण को उज्ज्वल करता है। और उसने हमेशा रन बनाए हैं - चाहे वह घरेलू, अंतरराष्ट्रीय या टी 20 हो। यदि आप 'दिनेश कार्तिक को टीम में वापस लाया, शिखर धवन भी एक जगह के हकदार थे। उन्होंने पिछले 3-4 वर्षों में रन बनाए हैं और बिना रुके रन बनाए हैं। कहीं गहरे में, वह दुखी होंगे, " रैना ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा .

2016 से 2021 तक, धवन ने आईपीएल के प्रत्येक सीज़न में अलग-अलग टीमों के लिए खेलते हुए न्यूनतम 500 रन बनाए। उन्होंने आईपीएल 2022 में 38.33 की औसत और 3 अर्धशतक के साथ 460 रन बनाए।

0/Post a Comment/Comments