"वह एक चैंपियन खिलाड़ी है" - मोहम्मद रिजवान ने कोहली की फॉर्म को लेकर दिया बड़ा बयान

Mohammed Rizwan on virat kohli form

विराट कोहली क्रिकेट के खेल में एक विश्व प्रसिद्ध ब्रांड है। अपने 15 साल के क्रिकेट करियर में, उन्होंने कई उपलब्धियां हासिल की हैं और ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जो कई क्रिकेटर चाहते हैं। उन्हें दशक के क्रिकेटर के रूप में भी चुना गया था, और कई खिलाड़ियों ने उनकी और उनकी बल्लेबाजी शैली की प्रशंसा की। हालांकि पिछले दो साल उनके लिए अच्छे नहीं रहे।

उन्हें शतक बनाए हुए दो साल से अधिक का समय हो गया है और उन्होंने तीन-फ्यूगर के निशान तक पहुंचे बिना सभी प्रारूपों में 105 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 17 टेस्ट, 21 वनडे, 25 टी20 और 42 आईपीएल मैच खेले हैं। क्रिकेटर के करियर में हमेशा एक ऐसा दौर आता है जब वह खराब दौर से गुजरता है। यही कारण है कि कई प्रशंसक और क्रिकेटर अभी भी मानते हैं कि वह अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में वापसी करेंगे।

और यही पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पूर्व भारतीय कप्तान के बारे में मानते हैं। क्रिकविक से बातचीत के दौरान रिजवान ने विराट की खराब फॉर्म पर चर्चा की और जल्द से जल्द फॉर्म में लौटने की इच्छा जताई. उन्होंने कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान एक चैंपियन खिलाड़ी हैं, लेकिन इस समय वह थोड़ा संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन हर कोई प्रार्थना कर सकता है कि हम उन्हें फिर से रन बनाते हुए देखेंगे क्योंकि वह बहुत मेहनती हैं।

विकेटकीपर बल्लेबाज ने यह भी बताया कि प्रत्येक क्रिकेटर को कठिन समय से गुजरना पड़ता है, लेकिन एक निश्चित चरण के बाद यह आसान भी हो जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि शतक बनाने वाला हर खिलाड़ी भी जीरो पर आउट हुआ है और यह सिलसिला ऐसे ही चलता रहता है। रिजवान ने निष्कर्ष निकाला, "मैं उसके लिए प्रार्थना कर सकता हूं और मुझे उम्मीद है कि कड़ी मेहनत के माध्यम से, वह सभी चीजों को नियंत्रित करेगा।"

पूर्व भारतीय कप्तान ने इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में भी संघर्ष किया है। उन्होंने इस सीजन में 12 मैचों में क्रमश: 19.63 और 111.34 के औसत और स्ट्राइक रेट से 216 रन बनाए हैं। उन्होंने केवल एक बार 50 रन बनाए हैं और पहले ही तीन गोल्डन डक दर्ज कर चुके हैं। 

एक पूर्व भारतीय मुख्य कोच सहित कई पूर्व क्रिकेटरों ने उनकी खराब फॉर्म पर सवाल उठाया है और उनसे ब्रेक लेने और खुद को तरोताजा करने के लिए क्रिकेट से दूर रहने को कहा है। हालांकि, विराट ने जवाब दिया कि अब वह इस तरह की चर्चा नहीं सुनते क्योंकि कोई नहीं जानता कि वह कैसा महसूस कर रहे हैं। 

0/Post a Comment/Comments