हरभजन सिंह ने चुनी अपनी ऑल टाइम टेस्ट इलेवन, विराट कोहली को किया बाहर, इस विदेशी को बनाया कप्तान

Harbhajan Singh picks his all-time Test XI

Harbhajan-Singh-picks-his-all-time-Test-XI अनुभवी भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह को भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अब तक खेले जाने वाले सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक माना जाता है। मार्च 1998 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले भज्जी ने भारतीय टीम के लिए कई यादगार प्रदर्शन किए हैं।

पिछले साल दिसंबर में, सिंह ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की और उन्होंने 417 417 टेस्ट विकेट, 269 एकदिवसीय विकेट और 25 टी20ई विकेट के साथ अपने शानदार करियर का अंत किया।

हाल ही में, भज्जी ने अपना सर्वकालिक टी20 एकादश चुना जिसमें वेस्टइंडीज के चार, तीन भारतीय और ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और श्रीलंका के एक-एक शामिल हैं। हरभजन सिंह ने स्टीव वॉ को अपनी सर्वकालिक टेस्ट एकादश का कप्तान भी नामित किया।

हैरानी की बात यह है कि हरभजन सिंह ने अपने प्लेइंग इलेवन में केवल दो भारतीयों को चुना, जिसमें कुछ दिग्गज खिलाड़ी जैसे - विराट कोहली, राहुल द्रविड़, एमएस धोनी, वीवीएस लक्ष्मण, सुनील गावस्कर, को पीछे छोड़ दिया।

शुरूआती पदों के लिए सिंह ने एलिस्टेयर कुक और वीरेंद्र सहवाग को चुना, उसके बाद तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा को चुना गया। सिंह ने अपनी प्लेइंग इलेवन में सचिन तेंदुलकर को चौथे नंबर पर चुना।

हरभजन सिंह ने स्टीव वॉ को अपनी टीम के कप्तान के रूप में नामित किया, जबकि उन्हें 5 नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए चुना। ऑलराउंडर की भूमिका के लिए, सिंह ने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज जैक कैलिस को चुना, कुमार संगकारा ने विकेट कीपिंग की, जबकि शेन वार्न एकमात्र स्पिनर हैं। प्लेइंग इलेवन। गेंदबाजी आक्रमण के लिए भाजी ने वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा और जेम्स एंडरसन को चुना।

हरभजन की ऑल टाइम टेस्ट XI:

एलेस्टेयर कुक, वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर, स्टीव वॉ (कप्तान), जैक्स कैलिस, कुमार संगकारा (विकेटकीपर), शेन वार्न, वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा, जेम्स एंडरसन, मुथैया मुरलीधरन (12वें खिलाड़ी)।

0/Post a Comment/Comments