पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम ने टीम इंडिया और आईपीएल पर कसा तंज, कही ये बात

Former Pakistani veteran Wasim Akram took a jibe at Team India and IPL, said this

पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप में भारत के निराशाजनक प्रदर्शन के प्रमुख कारणों में से एक के रूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बजाय आईपीएल को प्राथमिकता देने का हवाला दिया था।

चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करने के बाद, मेन इन ब्लू को केन विलियमसन की न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से आराम से हरा दिया। झोपड़ी में सभी शीर्ष चार के साथ 48/4 पर छोड़े जाने के बाद, भारत 20 ओवरों में केवल 110 रन ही बना सका, जिसे कीवी टीम ने आसानी से हासिल कर लिया।

पिछले साल, न्यूजीलैंड से भारत की हार के बाद बोलते हुए, वसीम अकरम ने बताया कि सभी सीनियर्स के साथ और पूरी ताकत के साथ भारत की आखिरी T20I श्रृंखला मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ आईपीएल से पहले आई थी।

टूर्नामेंट के निलंबित होने से पहले खिलाड़ियों ने आईपीएल 2021 का पूरा पहला भाग खेला और टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड गए। इस बीच, दूसरी पंक्ति की टीम को 3 एकदिवसीय और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए श्रीलंका भेजा गया था।

वसीम अकरम ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय टीमों का सामना करने से खिलाड़ी केवल टी20 विश्व कप जैसे आयोजनों के लिए तैयार होंगे, आईपीएल नहीं।

“भारत ने आखिरी बार मार्च में सभी वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ सीमित ओवरों की श्रृंखला खेली थी। अब हम नवंबर में हैं। इससे पता चलता है कि वे अंतरराष्ट्रीय सीरीज को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। उन्हें लगता है कि आईपीएल खेलना ही काफी है। आप दुनिया में उतना लीग क्रिकेट खेलते हैं जितना आप चाहते हैं। लीग क्रिकेट खेलते समय आपको विपक्ष में एक या दो अच्छे गेंदबाज मिल जाएंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में, आप सभी पांच अच्छे गेंदबाजों का सामना करेंगे, ” वसीम अकरम ने पिछले साल कहा था।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से दो हार के बाद, भारत अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया पर तीन सीधे जीत के साथ चीजों को वापस खींचने में कामयाब रहा। हालाँकि, यह पर्याप्त नहीं था क्योंकि पाकिस्तान ने ग्रुप चरण में क्लीन स्वीप किया और न्यूजीलैंड केवल एक मैच हार गया क्योंकि दोनों सेमीफाइनल में आगे बढ़े, जबकि भारत को शर्मनाक ग्रुप-स्टेज से बाहर होना पड़ा।

0/Post a Comment/Comments