आईपीएल 2022 के लीग चरण में फ्लॉप रहे भारतीय क्रिकेटरों की फ्लॉप प्लेइंग इलेवन, लिस्ट में कई दिग्गज शामिल

Flop playing XI of Indian cricketers who flopped in league stage of IPL 2022

आईपीएल 2022 में 70 मैच हुए और धूल चटा दी; लीग चरण पूरा हो गया और धूल चटा दी, और चार टीमें प्लेऑफ़ में पहुंच गईं ।

यह कई युवाओं का आईपीएल सीजन था, जिन्होंने आगे बढ़कर अपना नाम बनाया। दूसरी ओर, कुछ सिद्ध कलाकार अपने बिल पर खरा नहीं उतर पाए, जिनमें कई रिटेन किए गए खिलाड़ी भी शामिल हैं।

हमेशा की तरह भारतीय खिलाड़ी सुर्खियों में बने रहे- कुछ ने प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ, जबकि कुछ ने निराश किया।

ये है आईपीएल 2022 की फ्लॉप इंडियन इलेवन इलेवन (लीग स्टेज):

अजिंक्य रहाणे

केकेआर के सलामी बल्लेबाज और अनुभवी भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने सीजन की शुरुआत एक मनोरंजक और होनहार, 34 गेंदों में 44 गेंदों में सीएसके के साथ की। हालांकि, उसके बाद लगातार असफलताओं का मतलब था कि उन्हें हटा दिया गया था। रहाणे ने बाद में वापसी की लेकिन उनका टूर्नामेंट चोट के साथ समय से पहले समाप्त हो गया। उन्होंने 7 मैचों में 103 के स्ट्राइक रेट से 133 रन बनाए।

रोहित शर्मा

अपने आईपीएल करियर में पहली बार रोहित शर्मा ने पूरे सीजन में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया। कुल मिलाकर, 14 मैचों में, MI के कप्तान ने 120 की औसत स्ट्राइक रेट से 268 रन बनाए। उनका खराब फॉर्म उनकी टीम के परिणामों में परिलक्षित होता है।

विराट कोहली

एक और आईपीएल महान, विराट कोहली शर्मा से ज्यादा बेहतर नहीं थे - आरसीबी के बल्लेबाज ने 109 की स्ट्राइक रेट से 309 रन बनाए, जिसमें 14 मैचों में सिर्फ दो अर्द्धशतक शामिल थे। वह अपने आखिरी लीग खेल में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की ओर लौटते दिखे और अब प्लेऑफ में कोहली को एक बार फिर से अपना दबदबा कायम करने का मौका मिलता है।

मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल को जॉनी बेयरस्टो को अपनी शुरुआती स्थिति देने और खुद को नंबर 4 पर डिमोट करने के लिए सराहना की गई थी। हालांकि, पंजाब किंग्स के कप्तान ने आईपीएल 2022 में बल्ले से कुछ भी यादगार नहीं किया: 196 रन, 122 के स्ट्राइक रेट से 16 के औसत से।

वेंकटेश अय्यर

वेंकटेश अय्यर शायद इस सीजन में सबसे निराशाजनक भारतीय अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज थे। पिछले साल उनके कारनामों के बाद, जो उन्हें भारतीय टीम में मिला और केकेआर ने भी बरकरार रखा , वेंकटेश का फॉर्म चौंकाने वाला था: 12 मैचों में 107 के स्ट्राइक रेट से 182 रन! उनका फॉर्म ऐसा था कि उन्हें ओपनिंग पोजीशन से मिडिल ऑर्डर में डिमोट कर दिया गया और आखिरकार उन्हें इलेवन से भी हटा दिया गया।

रवींद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा के लिए कठिन समय था; सीएसके की कप्तानी दिए जाने के बाद , चोट के कारण पिछले चार मैचों से चूकने वाले ऑलराउंडर के लिए यह डाउनहिल हो गया, और सीएसके की 8 मैचों में 2 जीत के बाद कप्तानी छोड़नी पड़ी। बल्ले से, उन्होंने क्रम में पदोन्नत होने के बावजूद 116 रन बनाए और सिर्फ 5 विकेट लिए।

शाहरुख खान

एक ब्लॉकबस्टर घरेलू सीज़न होने के बाद, पंजाब किंग्स द्वारा पुनर्खरीद किया गया शाहरुख खान, प्रचार और उम्मीदों पर खरा उतरने में विफल रहा: 8 मैचों में उन्होंने 117 रन बनाए, सर्वश्रेष्ठ 26 के साथ, 108 की स्ट्राइक रेट से, जो कि एक से मीलों दूर था। फिनिशर के पास होना चाहिए था और उसे ग्यारह से हटा दिया गया था।

शार्दुल ठाकुर

गत चैंपियन सीएसके की टीम और भारतीय टीम के एक प्रमुख सदस्य से आने वाले , शार्दुल ठाकुर गेंद से वास्तव में निराशाजनक थे: 14 मैचों में, उन्होंने 15 विकेट चटकाए - जिनमें से 6 पिछले दो मैचों में केवल ज्यादातर डेथ में आए जब बल्लेबाज विफल रहे अपने हिट को जोड़ने के लिए - 9.78 की उच्च अर्थव्यवस्था पर, दिल्ली के सभी गेंदबाजों में सबसे खराब, जिन्होंने न्यूनतम 5 ओवर फेंके।

वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती रिटेन किए गए खिलाड़ियों में और केकेआर के लिए एक और बड़ी निराशा थी । यूएई में पिछले दो सीज़न का आनंद लेने वाले मिस्ट्री स्पिनर ने इस सीज़न में 11 मैचों में 55 की उच्च गेंदबाजी औसत से सिर्फ 6 विकेट लिए ।

मोहम्मद सिराज

एक और रिटेन किया हुआ खिलाड़ी जो इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहा, वह है मोहम्मद सिराज । आरसीबी के सीमर ने 13 मैचों में 9.82 की खराब इकॉनमी से सिर्फ 8 विकेट झटके और अंततः आरसीबी के आखिरी जरूरी लीग गेम के लिए छोड़ दिया गया।

जयदेव उनादकट

अनुभवी तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को मुंबई इंडियंस में भी अपना सर्वश्रेष्ठ फॉर्म नहीं मिला । उन्होंने 5 मैचों में भाग लिया, 6 विकेट लिए, लेकिन 9.5 की निराशाजनक अर्थव्यवस्था में लीक हुए।


0/Post a Comment/Comments