दुनिया के 5 क्रिकेटर जिन्होंने हाल के सालों में बड़े पैमाने पर बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन किया, तस्वीरें देख हैरान रह जाएंगे आप

Cricketers Body Transformation: 5 Cricketers of the world who have done massive body transformation in recent years

Cricketers Body Transformation: खेल की बढ़ती लोकप्रियता के कारण क्रिकेटर्स पिछले कुछ वर्षों में काफी लोकप्रिय हो गए हैं। एक समय था जब क्रिकेट बोर्डों को प्रशंसकों के लिए मैचों के प्रसारण के लिए प्रसारकों को भुगतान करना पड़ता था, लेकिन इन दिनों, प्रसारक केवल क्रिकेट मैचों के प्रसारण के अधिकारों को सुरक्षित करने के लिए बोली-प्रक्रिया में लगे हुए हैं।

खेल की लोकप्रियता में वृद्धि के पीछे एक मुख्य कारण यह है कि क्रिकेट का स्तर ऊंचा हो गया है। क्रिकेटर्स अब न केवल बल्लेबाजी या गेंदबाजी में बल्कि फिटनेस में भी दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनने का लक्ष्य रखते हैं। कुछ क्रिकेट सितारों ने क्रिकेट में सफलता हासिल करने के लिए शरीर परिवर्तन किया, जबकि कुछ ने सेवानिवृत्ति के बाद अच्छे स्वास्थ्य के लिए ऐसा किया।

अब इस सूची में, हम उन पांच खिलाड़ियों पर नज़र डालेंगे, जिनका हाल के वर्षों में शरीर परिवर्तन हुआ था।

1. महेश थीक्षाना - श्रीलंका के स्टार क्रिकेटरों में से एक

स्पिन गेंदबाज महेश थीक्षाना ने हाल ही में खुलासा किया था कि एक बार उनका वजन 117 किलो था। नतीजतन, वह फिटनेस टेस्ट में फेल हो गया और नियमित रूप से नहीं खेल सका। लेकिन लॉकडाउन की अवधि में उन्होंने अपने शरीर पर ध्यान केंद्रित किया और आवश्यक फिटनेस मानकों को प्राप्त किया। अब, वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर श्रीलंका के लिए खेलते हैं।

2. विराट कोहली - सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अपने महाकाव्य परिवर्तन के साथ क्रिकेट के फिटनेस खंड में एक क्रांति लाई। वह अपनी किशोरावस्था के दौरान गोल-मटोल था लेकिन इस समय दुनिया के सबसे फिट एथलीटों में से एक है।

3. क्रिस गेल

क्रिस गेल उन कुछ खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने 1990 के दशक में पदार्पण किया था और अब भी खेल रहे हैं। पदार्पण के बाद से उनमें व्यापक बदलाव आया है।

4. क्रिस ट्रेमलेट

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ के दौरान क्रिस ट्रेमलेट का ट्रांसफॉर्मेशन तब सुर्खियों में आया जब वह इंग्लैंड लीजेंड्स के लिए खेलने आए। उसके पास अब एक मस्कुलर बॉडी शेप है।

5. श्रीसंत

मैदान से दूर रहने के दौरान श्रीसंत ने बड़े पैमाने पर बदलाव किया। वह कुछ ही वर्षों में एक तेज गेंदबाज से बॉडी बिल्डर की तरह दिखने लगे।

0/Post a Comment/Comments