6 पूर्व आईपीएल खिलाड़ी जो अब आईपीएल 2022 में फ्रेंचाइजी के लिए हैं नेट गेंदबाज, लिस्ट में पर्पल कैप विनर भी शामिल

6 former IPL players who are now net bowlers for the franchise in IPL 2022

आईपीएल 2022 अभी महाराष्ट्र में चल रहा है, जहां 10 फ्रेंचाइजी प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीतने के लिए एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। इंडियन प्रीमियर लीग ने इस साल आठ से 10 टीमों का विस्तार किया है, जिससे अधिक खिलाड़ियों को अवसर मिल रहे हैं। बायो-बबल नियमों के कारण, लीग में प्रत्येक टीम के पास नेट गेंदबाजों का अपना सेट होता है।

जबकि कुछ नए खिलाड़ी नेट गेंदबाजों के समूह का हिस्सा हैं, यहां तक ​​​​कि कुछ पूर्व आईपीएल खिलाड़ी जो मेगा नीलामी में अनुबंध नहीं अर्जित कर सके, वे भी उस सेट में हैं। यहां छह पूर्व आईपीएल खिलाड़ियों की सूची दी गई है जो अब आईपीएल 2022 में टीमों के लिए नेट गेंदबाज हैं।

1. मोहित शर्मा - गुजरात टाइटंस के नेट गेंदबाजों में से एक

आईपीएल 2022 की नई टीम गुजरात टाइटंस ने नेट्स में टीम के बल्लेबाजों की मदद के लिए पूर्व आईपीएल पर्पल कैप विजेता मोहित शर्मा को साइन किया। मोहित अपने आईपीएल करियर में चेन्नई सुपर किंग्स, पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले।

2. बरिंदर सरन - गुजरात टाइटंस के नेट गेंदबाजों में से एक

एक अन्य पूर्व आईपीएल खिलाड़ी जो गुजरात टाइटंस के लिए नेट गेंदबाज हैं, वे हैं बरिंदर सरन। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के लिए खेले। उन्होंने सीनियर स्तर पर भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व भी किया।

3. लुकमान मेरीवाला

लुकमान मेरीवाला पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स टीम के सदस्य थे, लेकिन आईपीएल 2022 में वह गुजरात टाइटंस टीम के लिए नेट बॉलर हैं। मेरिवाला एक अनकैप्ड पेसर हैं जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है।

4. कनिष्क सेठो

कनिष्क सेठ ने चेन्नई सुपर किंग्स टीम के एक हिस्से के रूप में आईपीएल 2018 जीता। सेठ इस समय कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के लिए नेट बॉलर हैं।

5. कुलवंत खेजरोलिया

कुलवंत खेजरोलिया कभी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे। लेकिन अब वह आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए नेट बॉलर हैं।

6. यारा पृथ्वीराज

यारा पृथ्वीराज ने 2019 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल में पदार्पण किया। उनका सनराइजर्स हैदराबाद के साथ भी कार्यकाल था, और अब वह मुंबई इंडियंस के लिए एक नेट गेंदबाज हैं।

0/Post a Comment/Comments